Advertisement
10 June 2018

सपा का आरोप, अखिलेश की छवि बिगाड़ने के लिए सीएम के इशारे पर हुई तोड़फोड़

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सरकारी बंगला खाली करने के बाद अब नया बखेड़ा खड़ा हो गया है। आरोप है कि अखिलेश यादव के बंगले की चाबी जब सरकारी महकमे को मिली तो बंगले में एसी की फिटिंग, टाइल्स सहित कई चीजें उखड़ी मिलीं। इस मामले ने सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जुबानी जंग तेज कर दिया है। भाजपा जहां तोड़फोड़ का आरोप लगा रही है, वहीं सपा इसे साजिश बता रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के नेता सुनील यादव ने इसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का किया-धरा बताया। उन्होंने कहा, "सरकारी बंगले की चाबियाँ सौंपने के बाद, परिसर के अंदर के नुकसान पहुंचाने का आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया। यह अखिलेश यादव की छवि को जनता के बीच खराब करने के लिए किया गया क्योंकि चुनावों में लगातार हार के बाद मुख्यमंत्री निराश हैं।"

इस मामले पर उत्तर प्रदेश के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का कहना है कि एसी या टाइल्स को नहीं उखाड़ा जाना चाहिए था, क्योंकि यह सरकारी संपत्ति है। यह सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अव्हेलना है।
भाजपा की ओर से न सिर्फ तोड़फोड़ के आरोप लगाए जा रहे हैं बल्कि इस बंगले को व्हाइट हाउस बताकर तंज भी कसा जा रहा है। भाजपा का आरोप है कि मुख्यमंत्री रहते हुए ही उन्होंने अपने लिए एक शानदार बंगला सरकारी खर्च पर तैयार कराया था जिसमें सरकारी धन का जमकर दुरूपयोग किया गया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मजबूरी में वह बंगला उन्हें खाली करना पड़ा, लेकिन बंगला खाली करने से पहले उस विलासिता को छुपाने के लिए तोड़-फोड़ की गई।
इस पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, ''विपक्षी मकान को 'व्हाइट हाऊस' कह रहे हैं तो क्या वह खुद 'ब्लैक हाऊस’ में रहते हैं।"

Advertisement

गौरतलब है कि अखिलेश ने दो जून को ही बंगला खाली कर दिया था लेकिन कुछ सामान वहां होने की बात कहकर चाबी राज्य सम्पत्ति विभाग को नहीं सौंपी थी। शुक्रवार रात अखिलेश और मुलायम के बंगलों की चाबी राज्य सम्पत्ति विभाग को सौंप दी गई थी। दरअसल, हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगला खाली करने का आदेश दिया था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bungalow controversy, BJP, Akhilesh damaging government property, SP, conspiracy, CM Yogi
OUTLOOK 10 June, 2018
Advertisement