Advertisement
01 March 2021

‘जुमलेबाज’ प्रशांत किशोर को सलाहकार बनाकर कैप्टन अमरिंदर लोगों को फिर नहीं कर सकते गुमराहः शिरोमणी अकाली दल

FILE PHOTO

चंडीगढ़़, शिरोमणी अकाली दल ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ‘जुमलेबाज’ प्रशांत किशोर को अपना प्रमुख सलाहकार नियुक्त कर पंजाबियों के जख्मों पर नमक छिड़का है। इससे यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस एक बार फिर से नए झूठ घड़ने तथा लोगों को दोबारा मुर्ख बनाने के प्रयास में है।

पूर्व मंत्री सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि मुख्यमंत्री को प्रशांत किशोर को नियुक्त करने से पहे पूर्ण कर्ज माफी के ‘जुमले ’ पर विश्वास कर 1500 किसान आत्महत्या  कर चुके किसानों के बारे में सोचना चाहिए था जिसे उसने पवित्र गुटका साहिब तथा दशम पिता की शपथ खाकर लिया था। पूर्व मंत्री ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह तुच्छ राजनीति की ओर जा रहे है। यह ओर भी ज्यादा दुखदाई है कि मुख्यमंत्री इस घोषणा के साथ खुश हो रहे हैं कि वे किशोर के साथ मिलकर पंजाब की बेहतरी की ओर काम करने को उत्सुक हैं।

मुख्यमंत्री से यह स्पष्ट करने को कहते हुए कि वे किसकी बेहतरी की बात कर रहे हैं सरदार मजीठिया ने मुख्यमंत्री से पूछा कि क्या वह कभी अनुसूचित जाति के घरों में गए हैं  समाज के विशेषाधिकार प्राप्त वर्गों , जिन्हे बुढ़ापा पेंशन, नौजवानों की मदद, शगुन योजना, आटा-दाल स्कीम जैसे समाज कल्याण योजना का वादा किया था। क्या आप तथा आपके प्रमुख सलाहीकार में उन नौजवानों के घरों का दौरा करने की हिम्मत है जिन्हे घर घर नौकरी देने तथा बेरोजगारी भत्ते का वादा किया गया था। यह बात कल्पना से भी बाहर है कि इन लोगों से गुजारने के बाद आप अपने फार्म हाउस में नई कहानियां गढ़ने की तैयारी कर रहे हैं जिन्हे आप कभी लागू नही करेंगे।

Advertisement

लोगों ने मुख्यमंत्री तथा प्रशांत किशोर दोनों को देख परख लिया है। अकाली नेता ने कहा कि ‘ जुमलेबाज जोड़ी को लोगों अक्लमंदी को दोबारा अपमान करने की कोशिश नही करनी चाहिए। पंजाबी अब इन हथकंडों में नही आएंगे तथा धोखेबाजी चालों में  नही आएंगे।   मजीठिया ने किशोर को सलाह दी कि ‘ वे ‘चाय पे चर्चा’ तथा ‘काॅफी विद कैप्टन’ जैसे नकली चर्चा से बचने को कहते हुए कहा कि पंजाबी अब कैप्टन अमरिंदर सिंह से वादों का  हिसाब देना पड़ेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 01 March, 2021
Advertisement