Advertisement
07 July 2018

केजरीवाल की सलाह, भ्रम दूर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएं केंद्र और एलजी

file photo

अफसरों के ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर जारी विवाद के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार और उपराज्यपाल अनिल बैजल को सलाह दी है कि यदि उन्हें चार जुलाई के फैसले को लेकर कोई भ्रम है तो वे इसे दूर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएं। उन्होंने शनिवार को कहा कि केंद्र और एलजी शीर्ष न्यायालय के फैसले की व्याख्या विचित्र तरीके से कर रहे हैं।

केजरीवाल ने संवाददताओं से बात करते हुए कहा कि हमें सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर को भ्रम नहीं है। उन्होंने कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट का वह आदेश मानेंगे जिसमें कहा गया है कि फाइलें मंजूरी के लिए एलजी के पास नहीं भेजी जाएं पर सेवा विभाग (सर्विसेज) के मामले में वे इनकार कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा नहीं होता है, या तो आप पूरा आदेश माने या इनमे से कोई भी नहीं।

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा था कि सेवा विभाग (सर्विसेज) से जुड़े मामले पर अंतिम विचार करना कानून के खिलाफ है क्योंकि यह मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। गृह मंत्रालय ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के किसी भी हिस्से को नजरअंदाज करने के लिए दिल्ली के एलजी को सलाह नहीं दी गई है। उनसे कहा गया है कि वे कानून का पालन करें। इससे पहले केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार और एलजी सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन नहीं कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Chief Minister, Arvind Kejriwal, tussle, transfer, postings, Centre, lieutenant governor
OUTLOOK 07 July, 2018
Advertisement