Advertisement
29 August 2018

नोटबंदी से लोगों को हुआ नुकसान, सरकार लाए श्वेत पत्रः केजरीवाल

File Photo

भारतीय रिजर्व बैंक ने बुधवार को अपनी सालाना रिपोर्ट जारी की है। इसमें उसने बताया है कि 500 और 1000 रुपये के 99.30 फीसदी पुराने नोट वापस आ गए हैं। इन आंकड़ों के आधार पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है और पूछा है कि आखिर नोटबंदी से क्या हासिल हुआ। उन्होंने केंद्र सरकार से नोटबंदी पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'लोग नोटबंदी से बुरी तरह प्रभावित हुए। कई लोग मर गए। व्यापार का नुकसान हुआ। लोगों को जानने का हक है कि आखिर नोटबंदी से क्या हासिल हुआ?  सरकार को इस पर श्वेत पत्र लेकर आना चाहिए।'

बड़ा घोटाला है यह

Advertisement

नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि नोटबंदी की वजह से लोगों को बहुत ही ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा है। केजरीवाल ने अपने कई पुराने नोटबंदी के समय किए ट्वीट रीट्वीट कर यह बताने की कोशिश की है उन्होंने तो पहले ही कहा था कि नोटबंदी से कुछ नहीं होगा यह एक बड़ा घोटाला है।

कालेधन पर अंकुश लगाने का किया था दावा

केजरीवाल ने ट्वीट में अटैचमेंट डालते हुए बताया कि आरबीआई की सालाना रिपोर्ट में कहा गया है कि नोटबंदी के बाद प्रचलन में रहे कुल नोटों का 99.3 फीसदी फिर से बैंकिंग प्रणाली में लौट आया है।  

पीएम मोदी ने 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी की घोषणा की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने काले धन पर लगाम कसने के लिए नोटबंदी का फैसला लेने की बात कही थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: centre, came out, white paper, demonetisation
OUTLOOK 29 August, 2018
Advertisement