Advertisement
03 April 2018

आंध्र को विशेष दर्जा दिलाने के समर्थन में पवार, फारूक, सिंधिया से मिले नायडू

आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिलाने के समर्थन में राज्य के मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने संसद भवन में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। नायडू दो दिन के दिल्ली दौरे पर यहां आए हैं।


इन नेताओं के अलावा नायडू ने तृणमूल कांग्रेस के सौगात राय, राकांपा की सुप्रिया सुले व तारिक अनवर, टीआरएस के जितेंद्र रेड्डी और कांग्रेस के वी मोरप्पा मोइली तथा राजीव सातव से भी भेंट की। विरोधी दलों के इन नेताओं के अलावा वह सत्तारुढ़ राष्ट्रीय गठबंधन (राजग) में शामिल अपना दल की अनुप्रिया पटेल और शिरोमणि अकाली दल की हरसिमरत कौर से भी मिले।

Advertisement


संसद परिसर पहुंचने पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

दूसरी ओर, आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर तेदेपा सांसदों का संसद के बाहर प्रदर्शन आज भी जारी रहा। सांसदों ने राज्य को हक मिलने तक लड़ाई जारी रखने की बात कही।

गौरतलब है कि तेदेपा भी राजग में शामिल थी। केंद्र सरकार द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से इनकार करने पर पार्टी ने केंद्र सरकार से समर्थन वापस ले लिया और अपने दोनों मंत्रियों के इस्तीफे दिलवा दिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Chandrababu, naidu, Andhra Pradesh, sharad, pawar, farooq
OUTLOOK 03 April, 2018
Advertisement