Advertisement
26 May 2020

चंद्रबाबू नायडू के आंध्र में स्‍वागत पर विवाद, वाई एस आर कांग्रेस ने कहा- उन्‍हें क्‍वारेंटाइन होना चाहिए

पीटीआइ

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस ने तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू पर कोरोना वायरस लॉकडाउन का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है। साथ ही उन्हें क्वारेंटाइन करने की मांग की है। बता दें कि नायडू सोमवार को सड़क मार्ग के जरिये तेलंगाना से आंध्र प्रदेश लौटे जबकि देश में घरेलू उड़ानों फिर से शुरू की जा चुकी हैं। जैसे ही चंद्रबाबू दो महीने के बाद हैदराबाद से अमरावती पहुंचे। इस दौरान समर्थकों की भारी भीड़ ने आंध्र के पूर्व मुख्यमंत्री का स्वागत किया। जिस तरह से समर्थकों की भारी भीड़ ने उनका स्‍वागत किया, उससे सोशल डिस्‍टेंसिंग को लेकर चिंता बढ़ गई है।

'वरिष्ठ नेता होकर ऐसा कैसे कर सकते हैं नायडू'

लॉकडाउन के नियमों का आरोप लगाते हुए वाईएसआरसीपी नेता गड़ीकोटा श्रीकांत रेड्डी ने कहा, "31 मई तक पूरा देश लॉकडाउन का पालन कर रहा है। हर कोई सोशल डिस्टेंसिंग बना कर रख रहा है और कोरोना वायरस से संबंधित अन्य गाइडलाइंस का पालन कर रहा है। हालांकि चंद्रबाबू नायडू ने हैदराबाद से एक रैली निकाली जिसमें सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए, बिना मास्क के उन्हें माला पहनाई। एक वरिष्ठ नेता होने के नाते वे ऐसा कैसे कर सकते हैं? उन्हें माफी मांगनी चाहिए"।

Advertisement

रेड्डी बोले- चंद्रबाबू नायडू को किया जाए क्वारेंटाइन

रेड्डी ने कहा, "रेड जोन से आने के कारण उन्हें क्वारेंटाइन में जाना चाहिए। हालांकि नायडू मामले का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रहे हैं। जब वे हैदराबाद में थे तब जूम ऐप के जरिए राजनीति कर रहे थे और अचानक से वह बड़े काफिले में वापस आ गए। उन्हें क्वारेंटाइन किया जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने एक राज्य की सीमा पार की है।" उड़ानें शुरू होने के बावजदू उनके सड़क मार्ग से वापस आने पर भी सवाल उठ रहे हैं।

22 मार्च से हैदराबाद में थे चंद्रबाबू नायडू

चंद्रबाबू नायडू 22 मार्च को हैदराबाद गए थे। 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय लॉकडाउन का ऐलान कर दिया और वे वहीं फंस गए। अब लॉकडाउन में रियायत के बाद उन्होंने आंध्र प्रदेश के पुलिस विभाग से विशेष अनुमति ली और अपने बेटे लोकेश के साथ सड़क मार्ग से सोमवार को उंडवल्ली स्थित अपने घर पहुंचे। रास्ते में कई जगहों पर टीडीपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले का जोरदार स्वागत किया।

नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उड़ाई नियमों की धज्जियां

नायडू के स्वागत के लिए खड़े इन नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाईं। इनमें से न तो किसी शख्स ने मास्क पहना हुआ था और न ही कोई सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए देखा गया।

जानें आंध्र प्रदेश में क्या है कोरोना वायरस की स्थिति

आंध्र प्रदेश अब तक कोरोना वायरस को बड़े स्तर पर फैलने से रोकने में कामयाब रहा है। राज्य में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 3,110 मामले सामने आए हैं जिनमें से 56 लोगों की मौत हुई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 'Chandrababu Naidu, Quarantine, YSR Congress, Slams, TDP Chief's, Massive Welcome, In Andhra
OUTLOOK 26 May, 2020
Advertisement