Advertisement
11 November 2018

शहरों के नाम बदलना भाजपा का लॉलीपॉप, अयोध्या पर लोगों को कर रही गुमराह: शिवसेना

भाजपा सरकारों द्वारा शहरों के नाम बदलने को शिवसेना ऐसा लॉलीपॉप करार दिया है जो चुनावों में वोटरों को लुभाने के काम आता है। वहीं, राम मंदिर मुद्दे पर कहा कि इस पर भाजपा लोगों को गुमराह कर रही है। केंद्र और राज्य में भाजपा सरकार की सहयोगी शिवसेना भाजपा पर हमला करने का कोई मौका नहीं चूक रही है। शिवसेना ने भाजपा पर अब सबसे ताजा हमला शहरों के नाम बदलने को लेकर किया है। शिवसेना का मुखपत्र माने जाने वाले 'सामना' में संपादकीय के जरिए यह हमला किया गया है।

इतना ही नहीं इस पत्र में अयोध्या में प्रस्तावित भगवान राम की मूर्ति बनाने की आदित्यनाथ की घोषणा को लेकर भी उनकी निंदा की गई है और आरोप लगाया गया है कि भाजपा सरकार चुनावों के समय लोगों को गुमराह करने के लिए अयोध्या कार्ड खेल रही है क्योंकि वह सभी मोर्चो पर विफल रही है। 

मराठी भाषा के इस पत्र में कहा गया है कि पहले उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद का नाम बदला गया, उसके बाद फैजाबाद जनपद को अयोध्या कर दिया गया और अब और शहरों के नाम भी बदले जाने की बाते की जा रही है। ये सब आगामी चुनावों के लिए वोटरों लुभाने वाले लॉलीपॉप हैं। वहीं अयोध्या में श्रीराम की मूर्ति पर लिखा गया कि कारसेवकों ने राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी जान दी थी न कि मूर्ति के लिए।

Advertisement

अन्य सहयोगी ठहरा चुके हैं ड्रामा

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा द्वारा अयोध्या में राममंदिर बनाने की बात महज 'चुनावी ड्रामा' है। शहरों के नाम बदलने पर उन्होंने इसे मुद्दों से भटकाने वाला ‘नाटक’ करार दिया था। इसके साथ ही राजभर ने कहा था कि भाजपा सरकार शहरों का नाम बदलने से पहले अपने मुस्लिम नेताओं का नाम बदलें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ram Mandir, BJP, Shivsena, Hindutva, Ayodhya, राम मंदिर, शिवसेना, भाजपा, अयोध्या
OUTLOOK 11 November, 2018
Advertisement