Advertisement
01 June 2019

चौटाला के बयान पर मुख्यमंत्री खट्टर ने किया पलटवार, जानिए क्या कहा

File Photo

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को अपने खिलाफ आए ओमप्रकाश चौटाला के बयान पर पलटवार किया है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और इंडियन नेशनल लोकदल प्रमुख चौटाला ने उन्हें ‘अनुपयोगी जीव’ कहा था। इसके बाद लोगों ने कहा चौटाला को ‘ऐसी असंस्कारी’ भाषा के प्रयोग के लिए सीख देनी चाहिए।

चंडीगढ़ से पीटीआई के मुताबिक, खट्टर ने अपने एक ट्विटर के जरिए जवाब गुस्सा जाहिर किया है। ‘ओमप्रकाश चौटाला जी, लोगों ने आप को असंस्कारी भाषा के प्रयोग के लिए बड़ी सीख दी है। आपने मर्यादा का हनन किया है, लेकिन मेरी शिक्षा ऐसी नहीं है। हम ईश्वर से प्रार्थना करेंगे कि आपको अच्छी सोच और दीर्घ जीवन दे।’ चौटाला ने कुछ दिन आराम करने के बाद शुक्रवार को कार्यकर्ताओं की एक मीटिंग में यह अभद्र टिप्पणी की थी। ‘हम दूध देना बंद करने वाले मवेशी की तरह खट्टर को भी नाकारा (अनुपयोगी) मानते हैं, जो हरियाणा के सिर पे बिठा दिया गया है। उन्होंने कहा था कि कभी ऐसा नहीं सोचा था कि उन्हें राज्य पर शासन का मौका मिलेगा। यह राज्य का दुर्भाग्य है और इससे प्रदेश का भारी नुकसान हुआ है।

चौटाला के नेतृत्व वाली पार्टी इनेलो बहुत बुरी स्थिति से गुजर रही है। अभी हाल के लोकसभा चुनाव में खड़े उसके सभी दस के दस उम्मीदवार बुरी हार के साथ अपनी जमानत तक गंवा चुके हैं। जबकि 2009 पांच सीटें गंवाने की अपेक्षा 2014 दो सीट जीतने के साथ वोट शेयर में आठ प्रतिशत की बढ़त ले ली थी। ‌पारिवारिक विघटन, पार्टी में आए बिखराव और उनके पोतों दुष्यंत और दिग्विजय के जननायक जनता पार्टी बना लेने से राजनीतिक ग्राफ काफी गिर गया है।    

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Haryana, Chautala, , Khattar, बयान, , पलटवार
OUTLOOK 01 June, 2019
Advertisement