Advertisement
19 January 2022

उत्तराखंड चुनाव: बीजेपी में शामिल हुए जनरल बिपिन रावत के भाई विजय रावत, सीएम धामी ने दिलाई सदस्यता

ट्विटर

देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत (सेवानिवृत्त) भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। इससे पहले उन्होंने बुधवार की सुबह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से दिल्ली में मुलाकात की थी। जिसके बाद शाम को वह पार्टी में शामिल हो गए।

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर कर्नल विजय रावत से मिलने की जानकारी दी थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिपिन रावत और उनके परिवार ने जो राष्ट्र सेवा किया है उसके लिए वह उन्हें नमन करते हैं। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि वह सदैव उनके सपनों के अनुरूप उत्तराखंड बनाने के लिए कार्य करते रहेंगे।

कर्नल विजय रावत ने कहा कि मुझे राज्य के लिए उनका (उत्तराखंड सीएम) का विजन पसंद है। यह मेरे भाई (दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत) के दिमाग में जो था, उससे मेल खाता है। बीजेपी की भी यही सोच है। यदि वे मुझसे पूछते हैं, तो मैं जरूर उत्तराखंड के लोगों की सेवा करूंगा।

Advertisement

पार्टी में शामिल होने के दौरान विजय रावत ने कहा कि मैं आभारी हूं कि मुझे भाजपा में शामिल होने का मौका मिला। मेरे पिता रिटायर होने के बाद बीजेपी में थे और अब मुझे मौका मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच बहुत बुद्धिमान और भविष्यवादी है।

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बिपिन रावत व उनके परिवार द्वारा की गई राष्ट्रसेवा को हमारा नमन है। मैं सदैव उनके सपनों के अनुरूप उत्तराखंड बनाने हेतु कार्य करता रहूंगा।

आगामी 14 फरवरी को उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। चुनाव के परिणाम 10 मार्च को आएंगे। गौरतलब है कि देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत समेत अन्य 12 अन्य लोगों का आठ दिसंबर 2021 को कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में निधन हो गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Elections 2022, Uttarakhand 2022, Colonel Vijay Rawat (retired), younger brother, Late CDS General Bipin Rawat, joins BJP, in Delhi.
OUTLOOK 19 January, 2022
Advertisement