Advertisement
06 April 2019

पंजाब में तीन अन्य उम्मीदवारों के नाम पर कांग्रेस ने लगाई मुहर, चार सीटों पर फंसा पेच

File Photo

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पंजाब में 6 उम्मीदवार ऐलान कर चुकी कांग्रेस ने तीन अन्य उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी है। फतेहगढ़ साहिब से डॉ. अमर सिंह, खडूर साहिब से जसबीर सिंह डिम्पा और फरीदकोट से मोहम्मद सदीक को उम्मीदवार घोषित किया गया है। यह फैसला शुक्रवार को पंजाब प्रदेश कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों की राहुल गांधी के साथ दिल्ली में हुई मीटिंग में लिया गया। इस मीटिंग में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, पंजाब मामलों की इंचार्ज आशा कुमारी और पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक, इन तीन के अलावा अभी भी 4 उम्मीदवारों के नाम पर पेच फंसा हुआ है, जिस पर आखिरी फैसला पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से ही लिया जाना है। 

कहीं नाराजगी तो कहीं बगावत के सुर

शुक्रवार को पार्टी की बैठक में पंजाब के छह कांग्रेसी उम्मीदवारों के ऐलान के बाद दो संसदीय क्षेत्र पटियाला और जालंधर में उठी बगावत पर भी चर्चा होने की उम्मीद थी। जालंधर में तो पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष महिंद्र सिंह केपी ने टिकट न मिलने से खफा हो कर निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात कह डाली है।

Advertisement

कांग्रेस ने पंजाब के लिए 6 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी, उसके बाद से ही पटियाला और जालंधर से कांग्रेस में बगावती सुर उठने लगे थे। जालंधर से पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व संसद महिंदर सिंह केपी ने जालंधर से उन्हें टिकट न दिए जाने को लेकर इसे नाइंसाफी बताया। उन्होंने कहा कि ऐसा करके कांग्रेस ने उनका राजनीतिक कत्ल किया है। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि वे शीघ्र ही अपने परिवारजनों व समर्थकों से बैठक करेंगे संभवतया निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

यहां देखें तीन उम्मीदवारों की नई लिस्ट

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress releases, another list, three candidates, punjab, Lok Sabha Elections
OUTLOOK 06 April, 2019
Advertisement