Advertisement
29 March 2019

कांग्रेस ने घोषित किए 12 उम्मीदवारों के नाम, सासाराम से मीरा कुमार लड़ेंगी चुनाव

File Photo

कांग्रेस ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिशा में लोकसभा की 12 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए जिनमें सबसे प्रमुख नाम पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार का है जिन्हें बिहार के सासाराम से टिकट दिया गया है।

पार्टी की ओर से जारी सूची के मुताबिक, बिहार में चार और ओडिशा में सात सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा के साथ ही उत्तर प्रदेश की महाराज गंज सीट पर उम्मीदवार बदला भी गया है। कांग्रेस ने गुरुवार को महराजगंज से तनुश्री त्रिपाठी का नाम घोषित किया था जो बाहुबली अमरमणि त्रिपाठी की बेटी हैं। अब तनुश्री की जगह सुप्रिया श्रीनते को उम्मीदवार बनाया गया है।

बिहार में सुपौल से रंजीत रंजन, समस्तीपुर से अशोक कुमार, मुंगेर से नीलम देवी और सासाराम से मीरा कुमार को टिकट दिया गया है। वहीं, ओडिशा में पुरी लोकसभा सीट से भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ सत्य प्रकाश नायक को टिकट दिया गया है। इसके साथ ही राज्य की छह अन्य सीटों पर भी उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। पार्टी ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए भी 20 उम्मीदवार घोषित किए हैं।

Advertisement

कांग्रेस ने जारी की ये 14वीं लिस्ट, यहां देखें 

लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने यह 14वीं सूची जारी की है। इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए 13 बार में कुल 293 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, next list, candidates, lok sabha elections, Meira Kumar, Sasaram LS constituency, in Bihar
OUTLOOK 29 March, 2019
Advertisement