Advertisement
26 October 2024

महाराष्ट्र चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, 23 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है, जिसमें 23 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। पहली लिस्ट में 48 और दूसरी लिस्ट में 23 उम्मीदवारों के साथ कांग्रेस ने कुल 71 नामों का ऐलान कर दिया है।

कांग्रेस ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए जारी की गई दूसरी लिस्ट में नागपुर साउथ से गिरीश पांडव को टिकट दिया है। वहीं, मुंबई की 3 सीटों पर भी उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इनमें कांदिवली, चारकोप और साइन कोलीवाडा शामिल हैं। कांदिवली ईस्ट से कालू बढ़ेलिया को उम्मीदवार बनाया गया है। चारकोप से यशवंत जयप्रकाश सिंह को कैंडिडेट चुना गया है। इसके अलावा, साइन कोलीवाडा सीट से गणेश कुमार यादव कांग्रेस प्रत्याशी हैं।

भुसावल से राजेश तुकाराम, जलगांव (जमोद) से स्वाति संदीप वाकेकर, अकोट से महेश गनगने, वर्धा से शेखर प्रमोदबाबू शेंदे, सावनेर अनुजा सुनील केदार, कमठी से सुरेश यादवराओ भोयार, भंडारा (एससी) से पूजा गणेश थावकर, अर्जुनी मोरगांव से दलीप वामन, आमगांव से राजकुमार लोटूजी पुरम, रालेगैंव से प्रोफेसर वसंत चिंदूजी पुरके, यवतमाल से अनिल बालासाहेब शंकरराओ मंगूलकर, अरनी से जीतेंद्र शिवाजीराव मोघे, उमरखेड से साहेबराव कांबले, जालना से कैलाश किशनराव गोरतंत्याल और औरंगाबाद ईस्ट से मधुकर कृष्णराव देशमुख को टिकट दिया गया है।

Advertisement

वसई से विजय गोविंद पाटील, श्रीरामपुर से हेमंत ओगले, निलांगा से अभयकुमार सतीशराव सालुंखे और शिरोल से गणपतराव अप्पासाहेब पाटील को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 20 नवंबर को मतदान होना है। इसके बाद 23 नवंबर को नतीजे घोषित हो जाएंगे। एमवीए में सीटों का बंटवारा 85-85-85 के फॉर्मूला पर हुआ है यानी उद्धव गुट को 85, शरद पवार गुट को 85 और कांग्रेस को 85 सीटों पर उम्मीदवार उतारने हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, second list, Maharashtra elections, announces names, 23 candidates
OUTLOOK 26 October, 2024
Advertisement