Advertisement
17 January 2017

चुनाव आयोग का आदेश न्यायपूर्ण, कांग्रेस से गठबंधन की उम्मीद : रामगोपाल

google

आयोग के निर्णय के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने  कार्यकर्ताओं से कठिन परिश्रम करने की अपील की ताकि युवा नेता को मुख्यमंत्री के रूप में दूसरा कार्यकाल मिल सके।

उन्होंने कहा, हम चुनाव आयोग के आभारी हैं कि उसने ऐसा न्यायपूर्ण आदेश दिया है। मैं पार्टी के कार्यकर्ताओं और सपा के नेताओं को बधाई देता हूं और उनसे आग्रह करता हूं कि वे अखिलेश यादव को एक बार फिर मुख्यमंत्री बनाने के लिए काम करें।

रामगोपाल ने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन के बारे में अंतिम फैसला अखिलेश को लेना है लेकिन उन्हें उम्मीद है कि ऐसा होगा। रामगोपाल ने कहा,  गठबंधन के बारे में अखिलेश यादव को निर्णय करना है। लेकिन मुझे उम्मीद है कि ऐसा होगा।

Advertisement

सपा महासचिव ने कहा कि पार्टी उम्मीदवारों की सूची एक-दो दिनों में जारी हो जायेगी।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी पर वर्चस्व और उसके चुनाव चिन्ह पर कब्जे को लेकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव खेमे के बीच चुनाव आयोग में चल रही दस्तावेजी जंग अखिलेश के पक्ष में गयी है। चुनाव आयोग ने उन्हें पार्टी का नाम तथा उसके चुनाव चिन्ह साइकिल पर अधिकार दे दिया है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी नसीम जैदी के दस्तखत से जारी आदेश में आयोग ने कहा कि अखिलेश के नेतृत्व वाला खेमा ही समाजवादी पार्टी है और उसे ही पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह साइकिल पाने का हक है। आदेश पर जैदी के अलावा दो अन्य चुनाव आयुक्तों के भी हस्ताक्षर हैं। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सा‍इकिल, सपा, कांग्रेस, भाजपा, अखिलेश यादव, cycle, election, sp, congress, akhilesh yadav
OUTLOOK 17 January, 2017
Advertisement