Advertisement
11 October 2015

चुनावी फायदे के लिए दादरी कांड का इस्‍तेमाल: शिवसेना

outlook/file photo

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने पार्टी के मुखपत्र सामना में अपने साप्ताहिक स्तंभ में लिखा है, कुछ एेसे लोग हैं जो बिहार चुनाव में फायदे के लिए दादरी में हुई एक व्यक्ति की हत्या का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं। राउत सामना के संपादक हैं। उन्होंने कहा, एेसे लोग हैं, जो राजनीति के लिए लोगों की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ कर रहे हैं। ये लोग सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने में विश्वास करते हैं और चुनाव जीतने के लिए दंगे करा रहे हैं।

उनकी टिप्पणी उत्तर प्रदेश में गे्रटर नोएडा के दादरी में 28 सितंबर को गोमांस खाने की अफवाह पर भीड़ द्वारा मोहम्मद अखलाक की हत्या किए जाने की घटना के मद्देनजर आई है। राउत ने कहा है कि देश के धर्मनिरपेक्ष ढांचे को कमजोर करने और लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश सफल नहीं होगी। हालांकि केंद्र ने दादरी घटना पर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं, लेकिन असल में धार्मिक भवनाओं को भड़का कौन रहा है?

उधर, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज मुंबई में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे क्योंकि वह सूखे की स्थिति का जायजा लेने के लिए मराठवाड़ा जा रहे हैं। आज पीएम मोदी दादर में इंदू मिल में बाबा साहब अम्बेडकर के स्मारक की आधारशिला रखेंगे और बांद्रा-कुर्ला परिसर में दो नई मेट्रो लाइनों का भूमि पूजन करेंगे। 

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भाजपा, शिवसेना, दादरी कांड, गोमांस, संजय राउत, बिहार चुनाव
OUTLOOK 11 October, 2015
Advertisement