Advertisement
13 August 2018

मुख्य सचिव से मारपीट मामले में केजरीवाल, सिसोदिया के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

File Photo

दिल्ली सरकार के मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई है। चार्जशीट में 11 विधायकों को भी आरोपी बनाया गया है।

दिल्ली पुलिस ने इस पूरे मामले में अरविंद केजरीवाल के पूर्व सलाहकार वी के जैन को मुख्य सरकारी गवाह बनाया है। मामले में दिल्ली पुलिस केजरीवाल और मनीष सिसोदिया से पहले ही पूछताछ कर चुकी है।

इस मुद्दे को लेकर काफी बवाल मचा था। दिल्ली के अफसर कई दिनों तक हड़ताल पर थे, जिसके कारण राजधानी में सरकार और ब्यूरोक्रेसी के बीच ठनी हुई थी। हालांकि, आरोप-प्रत्यारोप के लंबे दौर के बीच दोनों पक्ष आपसी बातचीत से दोबारा काम पर लौटे थे।

Advertisement

यह था मामला

मुख्य सचिव अंशु प्रकाश 19 फरवरी की देर रात एक बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री आवास पर गए थे। आरोप है कि केजरीवाल के सामने आप विधायकों ने उनके साथ मारपीट की थी। घटना के दौरान वहां मौजूद रहे पूर्व विधायक संजीव झा ने मुख्य सचिव के आरोपों को गलत बताया था। उनका कहना था कि महज तीन मिनट में उनके साथ मारपीट कैसे हो सकती है। उन्होंने कहा कि राशन के मसले पर चर्चा शुरू हुई थी, लेकिन बातचीत सुनने की बजाए मुख्य सचिव सेक्रेटरी ने कहा कि वह उनके प्रति जवाबदेह नहीं हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kejriwal, Sisodia, 13 AAP, MLA, chargesheeted, CS, assault case
OUTLOOK 13 August, 2018
Advertisement