Advertisement
26 June 2021

"पूछताछ के लिए नहीं आएँगे, केस का पूरा डॉक्यूमेंट नहीं मिला", ED की कार्रवाई पर बोले देशमुख के वकील; दो की हो चुकी है गिरफ़्तारी

File Photo

कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की मुसीबतें बढ़ती ही जा रही है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अनिल देशमुख पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ईडी ने देशमुख के खिलाफ कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनके निजी सहायक कुंदन शिंदे और निजी सचिव संजीव पलांडे को गिरफ़्तार किया है। मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय देशमुख को समन भेज पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन, वो आज यानी शनिवार को नहीं जाएंगे। पूर्व गृहमंत्री देशमुख के वकील ने जानकारी देते हुए। कहा है, "आज वो पूछताछ के लिए नहीं आएंगे क्योंकि ईडी को केस के बारे में जो जानकारी चाहिए थी वो डॉक्यूमेंट हमें अभी तक नहीं दी गई है, इसके लिए हमने उन्हें एक पत्र लिखा है और डॉक्यूमेंट देने की मांग की ताकि हम उसके हिसाब से लिखित जानकारी जमा कर सकें"

बता दें मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की ओर से लगाए गए आरोप के बाद अनिल देशमुख पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया था, जिसको लेकर ईडी लगातार उनसे पूछताछ कर रही है।

ईडी अधिकारियों ने बताया कि मनी लॉन्ड्रिंग की रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत यह कार्रवाई की गई। छापेमारी की कार्रवाई देशमुख के नागपुर में स्थित आवास पर भी की गई थी। इसके पहले सीबीआई की टीम ने भी देशमुख से पूछताछ की थी। देशमुख फिलहाल नागपुर के घर पर मौजूद नहीं है। उनके पुणे में होने की खबर है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने सीबीआई की एक प्राथमिकी का अध्ययन करने के बाद पिछले महीने देशमुख (71) और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की रोकथाम कानून के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया था। सीबीआई ने बंबई हाई कोर्ट के आदेश पर एक मामला दायर करने के बाद प्रारंभिक जांच की थी जिसके बाद ईडी ने मामला दर्ज किया। हाई कोर्ट ने सीबीआई को मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा देशमुख के खिलाफ लगाए रिश्वत के आरोपों की जांच के लिए कहा था।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Anil Deshmukh, ED, Money Laundering Case, अनिल देशमुख, ईडी की कार्रवाई, मनी लॉन्ड्रिंग
OUTLOOK 26 June, 2021
Advertisement