Advertisement
05 March 2016

कांग्रेस के सहयोगी करूणा बोले रिहा करें राजीव की हत्या के दोषियों को

पीटीआई फाइल फोटो

राजीव हत्याकांड के सात दोषियों को रिहा करने की अपनी मांग दोहराते हुए द्रमुक अध्यक्ष एम करुणानिधि ने आज कहा है कि केन्द्र अथवा राज्य में सत्तारूढ अन्नाद्रमुक सरकार को राजीव गांधी के हत्यारों को रिहा करने के संबंध में आदेश जारी करना चाहिए। करुणानिधि ने एक पार्टी बयान में कहा, दोषियों की रिहाई पर तमिलनाडु सरकार का चाहे जो भी छिपा एजेंडा हो, चूंकि उनकी रिहाई में काफी देर हो चुकी है इसलिए केंद्र को मानवीय आधार पर मामले में रुख अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा उनकी रिहाई की शक्ति किसके पास है, राज्य अथवा केंद्र अथवा अदालत। मैं केंद्र से दोषियों की रिहाई के लिए कदम उठाने का अनुरोध करता हूं अथवा राज्य सरकार को भारतीय संविधान की धारा 161 के तहत आदेश जारी करना चाहिए।

 

करुणानिधि ने कहा कि दोषी 24 साल से अधिक समय से जेल में हैं और गृह मंत्री राजनाथ सिंह के संसद में बयान से उम्मीद जगी है कि केंद्र तमिलनाडु सरकार के अनुरोध की पुर्नपरीक्षा कर रहा है। पिछले हफ्ते तमिलनाडु के मुख्य सचिव के घनादेसिकन ने केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि को पत्र लिखकर सात दोषियों, वी श्रीवरन उर्फ मुरूगुन, टी सुथेन्द्रराजा उर्फ संथन, ए जी पेरारीवेलन उर्फ अरियू, जयकुमार, राबर्ट पायस, रविचंद्रन और नलिनी की उम्रकैद को माफ करने के सरकार के फैसले के बारे में सूचित किया था और मामले पर केंद्र का विचार मांगा था।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राजीव गांधी, हत्याकांड, रिहाई, राजनीति, तमिलनाडु, कांग्रेस, डीएमके, एम करुणानिधि, द्रमुक अध्यक्ष, केन्द्र सरकार, सत्तारूढ, अन्नाद्रमुक, राजनाथ सिंह
OUTLOOK 05 March, 2016
Advertisement