Advertisement
08 June 2019

अशोक चव्हाण का आरोप- कांग्रेस विधायकों को फोन कर बीजेपी में शामिल होने को कह रहे हैं फडणवीस

File Photo

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर आरोप लगाया कि वह कांग्रेस विधायकों को व्यक्तिगत रूप से फोन कर रहे हैं और उनसे बीजेपी में शामिल होने के लिए कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि उनकी पार्टी से बीजेपी में कोई भी शामिल होगा।

राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए दो दिवसीय जिलावार समीक्षा बैठक के बाद चव्हाण ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें नहीं लगता कि उनकी पार्टी से बीजेपी में कोई भी शामिल होगा। चव्हाण ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस से कोई व्यक्ति पार्टी में शामिल होगा। फडणवीस उनमें से कई को फोन कर रहे हैं और उनसे बीजेपी में शामिल होने के लिए कह रहे हैं। मुख्यमंत्री कांग्रेस को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। वह कई विधायकों को फोन कर रहे हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई जवाब देगा।'

लोग राज्य सरकार से बहुत नाखुश हैं

Advertisement

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उसे ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है। सच्चाई यह है कि लोग राज्य सरकार से बहुत नाखुश हैं और विधानसभा चुनाव के नतीजे लोकसभा चुनाव के परिणाम से काफी अलग हो सकते हैं।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुलाई बैठक

उन्होंने जिलावार समीक्षा के बारे में कहा कि दो दिवसीय बैठक इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई। चव्हाण ने कहा, 'काफी संख्या में कार्यकर्ता वंचित बहुजन अघाडी के साथ गठबंधन करना चाहते हैं जिसने राज्य में 48 संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ा था। इसके चलते करीब 10 सीटों पर कांग्रेस- एनसीपी गठबंधन को हार का सामना करना पड़ा।'

 'कांग्रेस हमेशा से वैचारिक रूप से आरएसएस के खिलाफ रही है'

मतदाताओं से संपर्क साधने में आरएसएस से सीख लेने संबंधी एनसीपी प्रमुख शरद पावार के बयान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'कांग्रेस हमेशा से वैचारिक रूप से आरएसएस के खिलाफ रही है।' पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार की बैठक में लोकसभा चुनाव के नतीजों से लेकर राज्य में सूखे की स्थिति जैसे विषयों पर चर्चा हुई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Fadnavis, calling, Congress MLAs, asking them, join BJP, Ashok Chavan
OUTLOOK 08 June, 2019
Advertisement