Advertisement
20 October 2022

गुजरात: आप ने 20 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की; अब तक 73 नामों की घोषणा

file photo

आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने 20 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की। पार्टी ने अब तक गुजरात की 182 विधानसभा सीटों में से 73 के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। न तो भाजपा और न ही कांग्रेस ने अब तक उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

गुरुवार को जिन 20 सीटों पर उसने उम्मीदवारों की घोषणा की, उनमें से दस वर्तमान में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास हैं, नौ कांग्रेस के पास और एक कांग्रेस समर्थित एक निर्दलीय के पास है। इनमें से तीन सीटें अनुसूचित जनजाति और एक अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

मेहसाणा विधानसभा सीट, जिसके लिए आप ने भगत पटेल को मैदान में उतारा है, का प्रतिनिधित्व वर्तमान में भाजपा नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल कर रहे हैं। आप ने एससी -आरक्षित वडगाम सीट से दलपत भाटिया के नाम की घोषणा की है, जिसका प्रतिनिधित्व वर्तमान में कांग्रेस समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी कर रहे हैं।

Advertisement

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी रापर से अंबाभाई पटेल, विजापुर से चिराग पटेल, भिलोदा से रूपसिंह भगोड़ा, बयाद से चुन्नीभाई पटेल, प्रांतिज से अल्पेश पटेल, घाटलोडिया से विजय पटेल, जूनागढ़ से चेतन गजेरा और विसावदार से भूपत भयानी को मैदान में उतारेगी।

गुरुवार को घोषित अन्य नामों में अंकलव से गजेंद्र सिंह, उमरेठ से अमरीश पटेल, कपडवंज से मनुभाई पटेल, संतरामपुर से पर्वत फौजी, दाहोद से दिनेश मुनिया, मंजलपुर से विरल पांचाल, सूरत (एन) से महेंद्र नवादिया, डांग से सुनील गामित बोरसाड से मनीष पटेल और वलसाड से राजू मार्चा शामिल हैं।

असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने अब तक दानिलिमदा (एससी), जमालपुर खड़िया, सूरत-पूर्व, बापूनगर और लिंबायत सीटों से पांच उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

आप ने सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ खुद को मुख्य दावेदार के रूप में स्थापित किया है। इसके राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राज्य में आक्रामक रूप से प्रचार कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 20 October, 2022
Advertisement