Advertisement
25 March 2024

'चुनाव लड़ने के लिए उत्साहित हूं...', लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाए जाने पर कंगना ने कहा

हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा कि वह आधिकारिक तौर पर राजनीतिक दल में शामिल होने और भरोसेमंद जनसेवक बनने के लिए उत्सुक हैं। नवंबर 2023 में गुजरात के द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद उन्होंने राजनीति में प्रवेश करने का संकेत दिया था।

हिमाचल प्रदेश के मंडी से अपनी उम्मीदवारी पर अभिनेत्री कंगना रनौत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का आभार जताया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “मेरे प्यारे भारत और भारतीय जनता की अपनी पार्टी को हमेशा मेरा बिना शर्त समर्थन रहा है, आज भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने मुझे मंडी (निर्वाचन क्षेत्र) से अपना लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया है। कंगना रनौत ने आगे लिखा, मैं लोकसभा चुनाव लड़ने पर आलाकमान के फैसले का पालन करती हूं। मैं आधिकारिक तौर पर पार्टी में शामिल होने के लिए सम्मानित और उत्साहित महसूस कर रही हूं। मैं एक योग्य ‘कार्यकर्ता’ और एक विश्वसनीय लोक सेवक बनने के लिए तत्पर हूं।

बता दें कि आगमी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच बीजेपी ने रविवार को 111 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की। इस लिस्ट में पार्टी ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को भी टिकट दिया…वह हिमाचल के मंडी से चुनाव लड़ेंगी। इसके अलावा बीजेपी ने हमेंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन को दुमका से टिकट दिया है। उन्होंने हाल ही के दिनों बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी।

Advertisement

इनके साथ ही बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के तमलुक सीट से जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय को भी उम्मीदवार बनाया। कुछ दिन पहले ही गंगोपाध्याय ने हाई कोर्ट से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थामा था। इसके अलावा उम्मीदवारों की लिस्‍ट भी जारी होने से कुछ घंटे पहले ही कुरुक्षेत्र के पूर्व सांसद नवीन जिंदल कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए थे। पार्टी ने उन्हें कुरुक्षेत्र से ही चुनावी मैदान में उतारा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 'I am excited to contest the elections...', Kangana Ranaut, Candidate, Lok Sabha elections.
OUTLOOK 25 March, 2024
Advertisement