Advertisement
18 March 2018

CM नायडू का मोदी सरकार पर वार, कहा- ‘मैंने कभी नहीं दिखाया अहंकार लेकिन केंद्र कर रहा अन्याय’

ANI

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने को लेकर टीडीपी और केन्द्र सरकार के बीच गतिरोध जारी है। एनडीए के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू मोदी सरकार पर और अधिक हमलावर हो गए हैं।

सीएम नायडू ने रविवार को कहा कि केन्द्र सरकार अन्याय कर रही है। उन्होंने कहा, “मैं देश का एक वरिष्ठ नेता हूं, लेकिन मैंने कभी अहंकार नहीं दिखाया। मैं बस केन्द्र से धन की समीक्षा करने और धन मुहैया कराने के लिए कह रहा हूं। केंद्र द्वारा अन्याय किया जा रहा है।”

इससे पहले नायडू ने कहा था कि एनडीए छोड़ने का यह फैसला स्वार्थ के लिए नहीं बल्कि आंध्र प्रदेश के हित के लिए लिया गया है। नायडू ने कहा कि उन्होंने चार साल में कई प्रयास किए, 29 बार दिल्ली गया और कई बार बात की पर उनकी बात नहीं सुनी गई। उन्होंने कहा कि इस साल पेश किया गया केंद्रीय बजट इस सरकार का आखिरी बजट था लेकिन इसमें आंध्र प्रदेश के बारे में कुछ नहीं कहा गया। बाद में हमने कैबिनेट से अपने मंत्री हटा लिए।  

Advertisement

नायडू ने कहा कि राज्य के बंटवारे के समय किए गए वादे अभी तक पूरे नहीं किए गए। अगर विशेष दर्जे के बारे में तत्कालीन लोकसभा के अधिनियम में चर्चा कर ली जाती तो यह स्थिति उत्पन्न ही नहीं होती। उन्होंने वित्त मंत्री अरुण जेटली के उस बयान को लापरवाही से भरा बताया जिसमें कहा गया था कि भावानओं की वजह से धन नहीं बढ़ाया जा सकता। मुख्यमंत्री ने कहा कि तेलंगाना का गठन भावनाओं के आधार पर किया गया था। भावनाएं काफी मजबूत होती हैं। उन्होंने कहा कि अभी भी आप अन्याय कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: I never showed ego, Injustice, Centre, Andhra Pradesh CM N Chandrababu Naidu
OUTLOOK 18 March, 2018
Advertisement