Advertisement
19 January 2016

अंबेडकर होते तो उन्हें भी पार्टी से निकाल देतीं मायावती: शिवपाल

पीटीआई फाइल फोटो

शिवपाल ने लखनऊ में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित रामकिशन के सम्मान समारोह के मौके पर कहा कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने समाजवाद के प्रणेता डाक्टर राम मनोहर लोहिया के सपनों को पूरा किया। वहीं इसके विपरीत मायावती ने मुख्यमंत्री रहते हुए भी अंबेडकर की सोच को अमली जामा नहीं पहनाया। उन्होंने आरोप लगाया कि मायावती ने बाबा साहब अंबेडकर के मिशन को कमजोर करते हुए उनके अनुयायियों को छला है। उन्होंने दावा किया, यदि आज बाबा साहब होते तो मायावती उन्हें भी पार्टी से बाहर निकाल फेंकती, जैसे कि बसपा संस्थापक कांशीराम के कई करीबियों और दलित मूवमेंट के नेताओं को निकाल फेंका था।

 

गौरतलब है कि बसपा मुखिया मायावती ने गत 15 जनवरी को अपने जन्मदिन पर कहा था कि सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव अपने जन्मदिन पर जनता के धन का बेदर्दी से दुरुपयोग करते हैं। अगर लोहिया जिंदा होते तो मुलायम को समाजवादियों की सूची से बाहर निकाल देते। शिवपाल का आया ताजा बयान मायावती के बयान का पलटवार माना जा रहा है।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: उत्तर प्रदेश, काबीना मंत्री, शिवपाल सिंह यादव, मुलायम सिंह यादव, बहुजन समाज पार्टी, बसपा, मायावती, सपा, डॉ. बाबा साहब भीमराव अंबेडकर, बाबा साहब, राजनीति, उत्तर प्रदेश, अखिलेश सरकार
OUTLOOK 19 January, 2016
Advertisement