Advertisement
12 June 2015

जितेंद्र तोमर की कानून की डिग्री असली

पीटीआई

फर्जी डिग्री की जांच के सिलसिले में तोमर को दिल्ली पुलिस की टीम मुंगेर के विश्वनाथ सिंह लॉ कॉलेज लेकर पहुंची। जांच के दौरान वहां मौजूद रहे अधिकारियों ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि कॉलेज के रजिस्टरों से यह खुलासा हुआ है कि तोमर का इस कॉलेज में सत्र 1994-95 में रोल नंबर-10136 के तहत एनरोलमेंट हुआ था। जांच में यह भी पाया गया कि जितेंद्र सिंह तोमर 1994-95 और 1995-96 के दो सत्र में लॉ की परीक्षा में शामिल भी हुए थे, लेकिन वह सेशन 1996-97 की परीक्षा में शामिल नहीं हुए, क्योंकि वह फेल हो गए थे। बाद में सेशन 1998-99 में वह फिर से इस एग्जाम में शामिल हुए और उन्होंने लॉ की डिग्री भी हासिल कर ली।

अधिकारियों ने बताया कि तोमर से प्रिंसिपल आर. के. मिश्रा के कमरे में उनकी मौजूदगी में ही 3 घंटे से भी ज्यादा वक्त तक पूछताछ की गई। पुलिस टीम ने ऐडमिशन रजिस्टर और अन्य दस्तावेजों की पड़ताल की। सूत्रों के अनुसार, तोमर को कॉलेज के पुस्तकालयों और कई अन्य कमरों की भी पहचान कराई गई। वहीं इसी दौरान कॉलेज के मेन गेट पर आम आदमी पार्टी के कुछ कार्यकर्ता जमा हो गए और उन्होंने बीजेपी द्वारा उनकी पार्टी को कथित रूप से टारगेट किए जाने के विरोध में नारेबाजी की।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: delhi, Aam Aadmi Party, Jitender Singh Tomar, forged degree, degree, जितेंद्र तोमर, डिग्री, दिल्ली पुलिस, आम आदमी पार्टी
OUTLOOK 12 June, 2015
Advertisement