Advertisement
19 March 2018

ममता से मिले चंद्रशेखर राव, कहा-यह संयुक्त मोर्चे की शुरुआत

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने आज कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। उन्होंने मुलाकात को काफी अच्छा बताते हुए इसे संयुक्त मोर्चा की शुरुआत बताया। उन्होंने कहा कि इस दौरान 2019 के आम चुनाव में भाजपा और कांग्रेस को चुनौती देने को लेकर चर्चा हुई।

तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख राव ने कहा कि देश को अभी एक वैकल्पिक एजेंडा और वैकल्पिक राजनीतिक शक्ति की जरूरत है। उन्होंने कहाकि देश कुछ अच्छा चाहता है। सिर्फ भाजपा के जाने और कांग्रेस के आने से क्या होगा? क्या इससे कोई चमत्कार हो जाएगा? तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोग एक समान विचार वाले दलों से बातचीत कर रहे हैं।


Advertisement

राव ने कहा कि संयुक्त मोर्चा लोगों का मोर्चा होगा। यहां सामूहिक और संयुक्त नेतृत्व होगा। उन्होंने कहा कि लोग चाह रहे हैं कि 2019 के पहले एक और मोर्चा बनना चाहिए। मैं साफ करना चाहता हूं कि यह सिर्फ कुछ दलों का गठबंधन मात्र नहीं होगा बल्कि देश के लोगों का होगा। उन्होंने हाल ही में राजनीति में गुणात्मक बदलाव के लिए गैर कांग्रेस और गैर भाजपा मोर्चे के गठन की बात कही थी।

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि राजनीति ऐसे मुकाम पर ला देती है जहां आपको अलग-अलग लोगों के साथ काम करना पड़ता है। मैं राजनीति में विश्वास करती हूं और राव के साथ मेरी मुलाकात एक अच्छी शुरुआत है। उन्होंने कहा कि राजनीति एक सतत प्रक्रिया है और हमने जो बात की है उसका लक्ष्य देश को प्रगति की ओर ले जाना है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Chandrasekhar, rao, Mamata, beginning, federal, front
OUTLOOK 19 March, 2018
Advertisement