Advertisement
26 December 2018

अखिलेश ने केसीआर के फेडरल फ्रंट का किया समर्थन, हैदराबाद जाकर करेंगे मुलाकात

File Photo

 

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के गैर कांग्रेस-गैर भाजपा दलों के फेडरल फ्रंट का समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समर्थन किया है। हालाकि बुधवार को दोनों नेताओं की मुलाकात नहीं हो पाई लेकिन सपा मुखिया ने जल्द ही हैदाराबाद जाकर केसीआर से मुलाकात का वादा किया है।

 

Advertisement

अखिलेश यादव ने कहा कि पिछले कई महीनों से केसीआर विभिन्न दलों को साथ लाकर फेडरल फ्रंट  बनाने में जुटे हैं जिसके लिए बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन जरूर होगा। भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए सभी दलों को एक साथ आना चाहिए।

फेडरल फ्रंड के गठन के लिए क्षेत्रीय दलों को एकजुट करने की कोशिश में जुटे तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव दिल्ली आए हैं। उनकी आज अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती से मुलाकात तय थी लेकिन सपा मुखिया से मुलाकात नहीं हो पाई।

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर फेडरल फ्रंड के गठन को लेकर केसीआर ने सोमवार को कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और रविवार को उड़ीसा के मुख्यमंत्री व बीजू जनता दल के अध्यक्ष नवीन पटनायक से मुलाकात की थी। 

'जल्द ठोस योजना लाएंगे'

ममता बनर्जी से मुलाकात केबाद केसीआर ने कहा था कि गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेस गठबंधन के लिए बातचीत जारी रहेगी। लोकसभा चुनाव के लिए वह बहुत जल्द ही एक ठोस योजना के साथ आएंगे।

तीसरे मोर्चे की कवायद के तहत आज केसीआर की सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती से मुलाकात तय है। 

पीएम मोदी से भी मिलेंगे

वहीं, केसीआर दिल्ली में आज पीएम मोदी से भी औपचारिक मुलाकात करेंगे। वे पीएम मोदी से पिछड़े क्षेत्र की अनुदान निधि की अंतिम किस्त जारी करने के लिए केंद्र से अनुरोध करेंगे। इसके अलावा विभिन्न योजनाओं को लेकर में भी केंद्र के सामने अपना पक्ष रखेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: KCR, reached, delhi, will, meet, AKhilesh, Mayawati, Third, Front
OUTLOOK 26 December, 2018
Advertisement