Advertisement
30 January 2017

आतंकी के घर रात गुजारने के आरोप में घिरे केजरीवाल

google

हिंदू तख्त के प्रमुख महंत पंचानंद गिरी ने केजरीवाल से दो दिन में कारण स्पष्ट करने को कहा है। पंजाब में आप के संयोजक गुरप्रीत सिंह वड़ैच ने कहा कि केजरीवाल का गुरविंदर से कोई संबंध नहीं है। एसपी हेडक्वार्टर एचएस बेनीपाल ने बताया कि केजरीवाल गुरविंदर के घर में रुके थे। इसकी जानकारी मिलने के बाद वहां पुलिस तैनात कर दी गई है। अन्य जांच एजेंसियां भी पहुंच चुकी हैं। पूरे मामले की जानकारी डीजीपी सुरेश अरोड़ा को दे दी गई है। जांच पूरी होने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। शिअद अध्यक्ष व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल ने कोटकपूरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के मंच से कहा कि केजरीवाल मोगा में जिसके घर में ठहरे वह केसीएफ का जनरल था। अबोहर में भी रैली में सुखबीर ने कहा कि आप के मुखिया बब्बर खालसा व खालिस्तानी कमांडो फोर्स के कुख्यात आतंकवादियों के घरों में रात में रुके थे।

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर ने बरनाला रैली में कहा कि यदि केजरीवाल अपनी सोच को कामयाब करने में सफल हो गए तो पंजाब एक बार फिर से आतंकवादी ताकतों के शिकंजे में होगा। कैप्टन ने कहा कि केजरीवाल की एनजीओ ‘फोर्ड फाउंडेशन’ को अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआइए, खालिस्तानी और भारत विरोधी सभी अन्य ताकतों का समर्थन प्राप्त है। यह भी आरोप लगाया कि जितने भी नक्सली व आतंकवादी हैं, वे सभी आम आदमी पार्टी से मिले हुए हैं। हिंदू तख्त के प्रमुख महंत पंचानंद गिरी ने एलान किया कि केजरीवाल यदि दो दिन में स्पष्ट नहीं करते तो राज्य भर में उनके खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। पुलिस के मुताबिक, गुरविंदर सिंह के रसोइया रामू ने बताया है कि केजरीवाल अपने कुछ साथियों के साथ शनिवार की रात को घर पर आए थे। इंग्लैंड में रह रहे गुरविंदर की कोठी जीरा रोड स्थित टीचर कॉलोनी में है। गुरविंदर के करीबी मित्र सतनाम सिंह केजरीवाल को यहां लाए थे।

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, गुरविंदर सिंह खालिस्तान कमांडो फोर्स का आतंकी रहा है। मोगा पुलिस ने उसके खिलाफ 15 मई 2008 को धार्मिक भावनाओं को भड़काने का मामला दर्ज किया था। बाघापुराना में एक पुजारी की हत्या करने व एक व्यक्ति की हत्या के प्रयास में बाघापुराना पुलिस ने 9 जुलाई 1997 को केस दर्ज किया था। 20 दिसंबर 2011 को अमृतसर में मारपीट में भी गुरविंदर को नामजद किया गया था। इसके अलावा वह कई अन्य विवादों में रहा। बाद में वह  इंग्लैंड चला गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: केजरीवाल, आम आदमी पार्टी, केसीएफ, आतंकवादी, बादल
OUTLOOK 30 January, 2017
Advertisement