Advertisement
22 June 2024

गिरफ्तारी के बाद से केजरीवाल का वजन 8 किलो कम हुआ है: आप

file photo

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जो तिहाड़ जेल में बंद हैं, ने 21 मार्च को गिरफ्तारी के बाद से आठ किलोग्राम वजन कम किया है, आप ने शनिवार को कहा, साथ ही कहा कि एम्स के एक मेडिकल बोर्ड ने उनके आहार में "पराठा और पूरी" शामिल करने की सिफारिश की है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को केजरीवाल को उनकी सरकार की अब समाप्त हो चुकी आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में निचली अदालत द्वारा दी गई जमानत पर अंतरिम रोक लगा दी। उच्च न्यायालय द्वारा केजरीवाल को निचली अदालत द्वारा दी गई जमानत पर अगले सप्ताह अपना सुरक्षित फैसला सुनाए जाने की संभावना है।

एक बयान में, आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री का नियमित रूप से वजन कम होना "बेहद चिंताजनक" है। 21 मार्च को, जिस दिन उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था, उस दिन केजरीवाल का वजन 70 किलोग्राम था। पार्टी ने दावा किया कि 2 जून को उनका वजन 63.5 किलोग्राम और 22 जून को 62 किलोग्राम रह गया।

Advertisement

बयान में कहा गया है, "मुख्यमंत्री केजरीवाल के घटते वजन को देखते हुए एम्स के मेडिकल बोर्ड ने उनके आहार में पराठा और पूरी शामिल करने की सिफारिश की है।" बयान में कहा गया है कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने केजरीवाल के कुछ रक्त परीक्षण करवाए हैं। उन्होंने कहा कि हृदय रोग और कैंसर के परीक्षण अभी नहीं किए गए हैं।

आप ने पहले कहा था कि मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों ने केजरीवाल के वजन में कमी को देखते हुए उनके लिए कुछ परीक्षणों की सिफारिश की थी, जिनमें हृदय और कैंसर के परीक्षण भी शामिल हैं। पार्टी ने कहा कि आप के राष्ट्रीय संयोजक ने परीक्षण करवाने के लिए 2 जून के बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई अंतरिम जमानत को एक और सप्ताह के लिए बढ़ाने की मांग की थी। शीर्ष अदालत ने केजरीवाल को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए 21 दिनों की जमानत दी थी, लेकिन इसे आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 22 June, 2024
Advertisement