Advertisement
11 October 2016

लालू ने संघ के पहनावे में बदलाव का श्रेय राबड़ी को दिया

गूगल

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा अपने कार्यकर्ताओं के लिए निर्धारित पहनावे गणवेष में किए गए बदलाव का श्रेय अपनी पत्नी राबड़ी देवी को दिया। लालू ने कहा कि राबड़ी द्वारा पहनावे को लेकर की गई टिप्पणी के कारण ही संघ ने अपने कार्यकर्ताओं के पहनावे में बदलाव किया है। लालू ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, हमने आरएसएस को फुल पैंट पहनवा दिया। राबड़ी देवी ने सही कहा था कि इन्हें संस्कृति का  ज्ञान नहीं, शर्म नहीं आती, बूढ़े-बूढ़े लोग हाफ पैंट में घूमते हैं।

एक-के बाद एक ट्वीट कर लालू ने कहा कि राबड़ी के बयान ने आरएसएस को अपने पहनावे में परिवर्तन करने पर बाध्य किया। लालू ने साथ ही कहा, अभी तो हमने हाफ को फुल पैंट करवाया है। माइंड को भी फुल करवाएंगे। पैंट ही नहीं सोच भी बदलवाएंगे। हथियार भी डलवाएंगे। जहर नहीं फैलाने देंगे। गौरतलब है कि पिछले 90 वर्षों से आरएसएस कार्यकर्ता खाकी रंग की हाफ पैंट पहना करते थे, जिसे छोड़कर आज से उन्होंने पतलून अपना लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राजद, लालू प्रसाद, आरएसएस, राबड़ी देवी, पूर्व मुख्यमंत्री, बिहार, गणवेष, RJD, Lalu Prasad, RSS, Rabri Devi, Ex CM, Bihar, Ganvesh
OUTLOOK 11 October, 2016
Advertisement