Advertisement
07 February 2021

पश्चिम बंगाल: ममता को खटका ‘जय श्री राम’, पीएम के कार्यक्रम में नहीं जाएंगी!

File Photo

पश्चिम बंगाल में कुछ महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और सत्ता में आने की राह देख रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच मुख्यरूप से कांटे की टक्कर है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के बंगाल से लौटने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 दिन में दूसरी बार पश्चिम बंगाल के दौरे पर जा रहे हैं। पीएम मोदी रविवार को सीधे असम से हल्दिया पहुंचेंगे। 

इससे पहले पीएम मोदी 23 जनवरी को सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर बंगाल में थे, जहां राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के साथ मंच साझा किया था। इस दौरान ममता के संबोधन के बीच जय श्री राम के नारे लगाए थे। जिस पर ममता ने एतराज जताते हुए कहा था कि किसी सरकारी कार्यक्रम में ऐसा नहीं होना चाहिए। किसी को बुलाकर अपमानित नहीं किया जाना चाहिए। हल्दिया में पीएम मोदी के निर्धारित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शामिल होने की उम्मीद नहीं है। राज्य सचिवालय के वरिष्ठ अधिकारी ने ये जानकारी दी है।

सचिवालय के वरिष्ठ ने कहा है कि 23 जनवरी को हुए कथित अपमान की वजह से ममता बनर्जी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से दूरी बना सकती हैं। 23 जनवरी के कार्यक्रम में ममता बनर्जी के सामने "जय श्री राम" के नारे लगाए गए थे। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने इसे अपना अपमान बताया था और कार्यक्रम को संबोधित करने से इनकार कर दिया था। पीएम मोदी हल्दिया में तेल, गैस, और बुनियादी ढांचा क्षेत्रों की चार परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए बंगाल आएंगे।  अभी वो असम में हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mamata Banerjee, likely to skip PM Modi's event, West Bengal Election, Haldiya
OUTLOOK 07 February, 2021
Advertisement