Advertisement
06 February 2019

लोकसभा चुनाव से पहले मायावती की ट्विटर पर एंट्री, तेजस्वी की गुजारिश पर खोला अकाउंट

File Photo

बहुजन समाजवादी पार्टी प्रमुख मायावती और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की एंट्री अब सोशल मीडिया पर हो गई है। पार्टी की तरफ से इस संबंध में जानकारी दी गई है और ट्विटर हैंडल भी बताया गया है। वैसे तो मायावती के नाम पर सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर कई अकाउंट हैं लेकिन उनमें से कोई भी आधिकारिक नहीं है।

हालांकि अब मायावती ने साफ कर दिया है कि उनका आधिकारिक अकाउंट @sushrimmayawati हैंडल और मायावती के नाम से हैं। मायावती 22 जनवरी को ट्विटर से जुड़ी थीं। उन्होंने पहला ट्वीट अंग्रेजी में किया था जिसमें लिखा था, ‘नमस्कार भाइयों और बहनों। मैं पूरे सम्मान के साथ अपना परिचय ट्विटर परिवार से करवाना चाहती हूं। यह मेरी शुरुआत है। @sushrimayawati मेरे भावी इंटरैक्शन, टिप्पणियों और अपडेट के लिए मेरा आधिकारिक ट्विटर हैंडल है। हार्दिक शुभकामनाओं सहित, धन्यवाद।’

मायावती ने अकाउंट पर दिए हैं ये डिटेल

Advertisement

बता दें कि यह ट्विटर अकाउंट सुश्री मायावती के नाम से खोला गया है। अकाउंट प्रोफाइल में लखनऊ के 9, मॉल एवेन्यू का पता दिया गया है। यहां उनका आवास है, साथ ही बीएसपी का सेंट्रल कैंप कार्यालय भी यहीं से चलाया जाता है।

बहुजन समाज पार्टी की तरफ से बाकायदा इस संबंध में प्रेस नोट जारी किया गया है। बुधवार (6 जनवरी) को जारी इस प्रेस नोट में घोषणा की गई है कि बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती ने पहली बार ट्विटर के माध्यम से भी लोगों व मोडिया से संवाद करने का फैसला किया है। उनका ट्विटर अकाउंट @SushriMayawati है।

मायावती ने मानी तेजस्वी की गुजारिश

मायावती के ट्विटर पर एंट्री लेने के बाद कई लोगों ने मायावती का ट्विटर पर स्वागत किया है। स्वागत करने वालों में सबसे पहले नंबर पर बिहार के राजद नेता तेजस्वी यादव हैं, जिन्होंने मायावती का स्वागत करते हुए कहा, ‘आखिरकार आपको यहां देखकर खुशी हुई। खुश हूं की आपने जनवरी 13 को लखनऊ में हुई मीटिंग के दौरान की गई मेरी ट्विटर पर आने की गुजारिश को माना। हार्दिक शुभकामनाओं सहित।’

 


तेजस्वी यादव के अलावा जैनब सिकंदर नाम की एक ट्विटर यूजर ने मायावती का स्वागत किया है। जैनब एक लेखक हैं जिन्होनें लिखा, ‘माननीय सुश्री बहन मायावती जी ट्विटर पर हैं। ट्विटर अब और सही हो गया है। मैं मायावती जी की बहुत बड़ी फैन हूं।’

यह लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बड़ा कदम  

आमतौर पर मीडिया से दूरी बनाकर रखने वाली मायावती का सोशल मीडिया पर आना लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बड़ा कदम माना जा रहा है। साथ ही देश-दुनिया के तमाम मुद्दों पर अब तक मायावती के रुख का इंतजार करने वाले मीडिया के लिए भी आसानी होने की उम्मीद है।

ट्विटर हैंडल से महज 11 ट्वीट किए गए

वैसे तो मायावती का यह ट्विटर अकाउंट अक्टूबर 2018 में बनाया गया था लेकिन बीएसपी ने इसकी आधिकारिक घोषणा अब की है। अभी तक उनके हैंडल से महज 11 ट्वीट किए गए हैं। घोषणा के साथ ही उनके फॉलोअर्स की संख्या में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है। जबकि मायावती ने अभी तक किसी भी नेता या पार्टी को फॉलो नहीं किया है। उन्होंने अभी तक सिर्फ ट्विटर सपोर्ट को फॉलो किया है।

ट्विटर के साथ ही लॉन्च की ये वेबसाइट

ट्विटर अकाउंट के साथ ही मायावती एक वेबसाइट भी ला रही हैं। ये वेबसाइट sushrimayawati.in है। हालांकि, अभी इस पर काम चल रहा है। उम्मीद है कि इस वेबसाइट पर बीएसपी से जुड़े कार्यक्रम भी देखने को मिल सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mayawati joins, Twitter, 'speedy interactions', with people
OUTLOOK 06 February, 2019
Advertisement