Advertisement
05 May 2017

कश्मीर पर मोदी सरकार की नीति राजनीति से प्रेरित: मायावती

google

उन्होंने कहा, भाजपा एंड कंपनी को सत्ता हड़पने की ऐसी भूख लगी हुई है कि विरोधी पार्टियों को हर प्रकार से निशाना बनाकर काम किया जा रहा है तथा इस क्रम में देशहित को ताक पर रख दिया गया है जबकि अंतरराष्‍ट्रीय सीमाओं पर जबर्दस्त तनाव है और भारतीय सेना को अनेक चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

मायावती ने दावा किया कि जम्मू कश्मीर के मामले में जनहित और देशहित से ज्यादा राजनीतिक लाभ-हानि की चिन्ता करने के कारण वहां के हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं। हालांकि केन्द्र के साथ साथ जम्मू कश्मीर में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार है लेकिन इसके बावजूद सरकार वहां विफल साबित हो रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार की गलत नीतियों के कारण वहां की आम जनता के साथ-साथ सेना को भी आंतरिक सुरक्षा के मामले में अनेक प्रकार की कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। वहां के हालात को सामान्य नहीं कहा जा सकता है तथा केन्द्र और राज्य सरकार दोनों पर से आम जनता का विश्वास लगभग उठ जाने के कारण राजनीतिक शून्यता लगातार बढ़ती जा रही है जिसके समाधान के लिए दूरगामी प्रभाव वाले कदम उठाने की सख्त आवश्यकता है।

Advertisement

मायावती ने कहा, श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव में लोगों की अत्यंत ही कम भागीदारी और अनंतनाग लोकसभा उपचुनाव को मजबूरीवश स्थगित करना साबित करता है कि भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार आम जनता की अपेक्षा पर खरी नहीं उतर रही है।

उन्होंने कहा कि घाटी के लोगों विशेषकर छात्रों और युवाओं में सरकार के प्रति असंतोष और आक्रोश को राजनीतिक सूझ बूझ के साथ हल करने की आवश्यकता है जिसके लिए सबसे पहले उनमें आपसी विश्वास पैदा करना बहुत जरूरी है।

बसपा सुप्रीमो ने कहा, वर्तमान में ऐसा लगता है कि सरकार अपने अहंकार में है और हर मामले को केवल बंदूक की नोक के बल पर हल करना चाहती है। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मायावती, कश्‍मीर, मोदी सरकार, नीति, modi government, Kashmir, policy, mayawati
OUTLOOK 05 May, 2017
Advertisement