Advertisement
22 March 2022

महबूबा मुफ्ती का भाजपा पर आरोप, बोलीं- धर्म के नाम पर देश को बांटनी चाहती है, द कश्मीर फाइल्स पर कही ये बात

FILE PHOTO

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि । उन्होंने कहा, ये लोग चाहते हैं कि पाकिस्तान के साथ हमारा झगड़ा रहे। हिंदू मुस्लिम और जिन्ना करते रहें।, अब ये लोग बाबर और औरंगजेब तक को याद करते हैं।

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि ये लोग धर्म के आधार पर लोगों को बांटना चाहते हैं। ये लोग देश में लोगों को धर्म के नाम पर भड़काकर कई पाकिस्तान बनाना चाहते हैं। महबूबा ने कहा, 'हमने बहुत बुरे वक़्त देखे हैं लेकिन, हम चाहते हैं कि यह खून-खराबा अब हमेशा के लिए बंद हो। मगर ये नहीं चाहते। महबूबा ने कहा कि कांग्रेस ने देश को सुरक्षित रखा है, बीजेपी कई पाकिस्तान बनाना चाहती है।

फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर महबूबा ने कहा, ये सब हमने देखा है। मेरे पिताजी के मामाजी को मार दिया गया। मेरे पिताजी के चचेरे भाई को मारा गया। धारा 370 के हटने के बाद जम्मू के लोगों ने बहुत बुरा वक़्त देखा है।

Advertisement

राज्यसभा में कांग्रेस के विवेक तन्खा ने कहा कि जम्मू कश्मीर में पिछले छह सालों से या तो राज्यपाल शासन चल रहा है या राष्ट्रपति शासन। उन्होंने कहा कि राज्य में विधायिका होने के बावजूद वहां के बजट पर संसद में चर्चा करनी पड़ रही है। तन्खा ने कहा, 'जम्मू कश्मीर केवल अनुच्छेद 370 ही नहीं है,उससे बहुत बड़ा है'।  उन्होंने कहा कि वहां करोड़ों लोग रहते हैं जिनके कुछ दृष्टिकोण हैं, कुछ आकांक्षाएं हैं और यदि उनकी इन आकांक्षाओं को जाने बिना हम (संसद) उनके बजट को बनाते हैं तो यह उनके साथ अन्याय होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 22 March, 2022
Advertisement