Advertisement
31 December 2020

महबूबा ने ईडी को लिखा पत्र, किसी भी एजेंसी का सामना करने के लिए तैयार लेकिन प्रक्रिया हो वैध

FILE PHOTO

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर उन लोगों को तलब करने का आरोप लगाया है जो उनसे या उनकी पार्टी से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा है कि वह किसी भी एजेंसी का सामना करने के लिए तैयार हैं, बशर्ते इसकी प्रक्रिया वैध हो।

महबूबा मुफ्ती ने ईडी के निदेशक को लिखे पत्र में कहा कि राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ ईडी का उपयोग केंद्र में सत्ता में रही पार्टी के लिए कोई नया हथियार नहीं है।

पीडीपी अध्यक्ष के भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जांच के नाम पर अपने परिवार और दोस्तों को आतंकित करने का आरोप लगाने और पार्टी को एनआईए, सीबीआई और ईडी के सहारे के बजाय राजनीतिक रूप से लड़ने की चुनौती देने के एक हफ्ते बाद उन्होंने यह पत्र लिखा है।

Advertisement

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पत्र ईडी को यह सूचना देने के लिए है कि यदि वह उनसे पूछताछ करना चाहती है या उनके इलेक्ट्रॉनिक या डिजिटल उपकरणों की जांच करना चाहती है अथवा उनके परिवार के सदस्यों से पूछताछ करना चाहती है, तो यह केवल उनकी (सुश्री मुफ्ती की)  या उनके प्रतिनिधि की उपस्थिति में और एक निष्पक्ष / न्यायिक प्राधिकरण की देखरेख में करेगी।

उन्होंने कहा, “अगर कानून, अच्छे आचरण और संवैधानिकता के मानदंडों का किसी तरह का उल्लंघन होता है तो मैं कानूनी और राजनीतिक रूप से मामले को उठाने में संकोच नहीं करूंगी।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 31 December, 2020
Advertisement