Advertisement
10 June 2024

मंत्री पद आवंटन से पता चलता है कि बंगाल भाजपा के लिए सबसे कम महत्वपूर्ण है: टीएमसी

file photo

तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल से भाजपा सांसदों को केवल दो राज्य मंत्री पद आवंटित किए जाने पर सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि इससे पता चलता है कि पूर्वी राज्य भगवा पार्टी के लिए सबसे कम महत्वपूर्ण है।

भाजपा के बालुरघाट सांसद और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और बनगांव सांसद शांतनु ठाकुर को राज्य मंत्री के रूप में केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया है। ठाकुर पिछले मंत्रालय में शिपिंग और बंदरगाहों के लिए राज्य मंत्री थे, जबकि दो बार सांसद रहे मजूमदार को पहली बार मंत्रालय में शामिल किया गया है।

टीएमसी प्रवक्ता शांतनु सेन ने कहा, "पश्चिम बंगाल से केवल दो भाजपा सांसदों को केंद्रीय मंत्रालय में शामिल किया जाना, जबकि उनमें से 12 विजयी हुए हैं, राज्य के प्रति पार्टी की उदासीनता को दर्शाता है। मंत्री पद के वितरण को देखते हुए, यह स्पष्ट है कि भाजपा नेतृत्व के लिए पश्चिम बंगाल का कोई महत्व नहीं है।"

Advertisement

उन्होंने कहा कि 2019 में जब भाजपा ने 18 सांसद जीते थे, तब भी राज्य से कोई कैबिनेट मंत्री नहीं था। उन्होंने कहा, "2024 में भी पश्चिम बंगाल वंचित रहा है। अब राज्य के लोग तय करेंगे कि वे आगामी चुनावों में भाजपा को वोट देंगे या नहीं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 10 June, 2024
Advertisement