Advertisement
30 May 2022

मोदी सरकार 8 सालों में हर मोर्च पर रही नाकाम, संविधान को किया कमजोरः टीएमसी

FILE PHOTO

तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि अर्थव्यवस्था का कुप्रबंधन, उच्च मुद्रास्फीति और संवैधानिक सिद्धांतों की तोड़फोड़ केंद्र में नरेंद्र मोदी के आठ साल के शासन के लगभग समानार्थी हैं।

एक प्रेस मीट को संबोधित करते हुए, टीएमसी के वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों शशि पांजा और चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि मोदी सरकार "सभी मोर्चों पर विफल रही है", और मांग की कि पीएम केयर्स फंड का उचित ऑडिट किया जाना चाहिए।

भट्टाचार्य ने कहा, "तेजी से बढ़ती ईंधन दरें, उच्च मुद्रास्फीति दर, और आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतें मोदी शासन के पर्याय हैं। यह भी चिंताजनक है कि संविधान को लगातार कमजोर और अवहेलना किया जा रहा है।" पीएम केयर्स फंड के बारे में बोलते हुए, उन्होंने कहा कि इसकी जांच और ऑडिट किया जाना चाहिए।

Advertisement

भट्टाचार्य ने कहा, "भाजपा सरकार के तहत कुशासन ने केंद्र स्तर पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने कहा, "पीएम केयर्स फंड को ऑडिट से छूट क्यों दी जानी चाहिए? जनता की सेवा के लिए या उनकी पार्टी की देखभाल के लिए पीएम केयर्स को जो जनता का पैसा दान किया गया था?"

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने सोमवार को सत्ता में आठ साल पूरे कर लिए। टीएमसी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा ने कहा, "अर्थव्यवस्था का कुप्रबंधन और अराजकता टीएमसी सरकार की पहचान है"। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, "केंद्र पर उंगली उठाने से पहले टीएमसी को पहले अपने पिछले 11 वर्षों के ट्रैक रिकॉर्ड को देखना चाहिए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 30 May, 2022
Advertisement