Advertisement
04 September 2015

लालू-शरद की भी बात नहीं माने मुलायम

निराला त्रिपाठी

मुलाकात के बाद लालू ने कहा कि अभी भ्रम की स्थिति बनी हुई है लेकिन स्थितियां जल्द ही ठीक हो जाएगी। लालू के मुताबिक जल्द ही सपा अध्यक्ष मान जाएंगे और महागठबंधन के साथ रहेंगे। गौरतलब है कि सपा द्वारा महागठबंधन से अलग होकर चुनाव लड़ने की घोषणा होने के बाद से ही जनता परिवार में खलबली मची हुई है। एकजुट होकर सांप्रदायिक ताकतों का मुकाबला करने के लिए जनता परिवार ने एकजुटता दिखाई थी और समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल, जनता दल यूनाइटेड, इंडियन नेशनल लोकदल जैस छह दलों ने एकजुट होकर नए दल का खांका तैयार किया था।

 चुनाव से पहले ही इस बिखराव ने राजद-जदयू गठबंधन की मुश्किलें बढ़ा दी। सपा अब बिहार में अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी। इससे पहले सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने जब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की तो इस बात का अंदाजा हो गया था कि सपा कोई बड़ा निर्णय लेने जा रही है और हुआ भी वहीं।

लेकिन लालू यादव और शरद यादव को अब भी उम्मीद है कि सपा प्रमुख उनकी बात मान जाएंगे। लेकिन सूत्र बताते हैं कि मुलायम फिलहाल कोई बात मानने वाले नहीं हैं। क्योंकि अकेले दम पर चुनाव लड़ने का पार्टी पूरा मन बना चुकी है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: लालू यादव, मुलायम सिंह यादव, शरद यादव, समाजवादी पार्टी, बिहार, bihar, nitish kumar, lalu yadav, mulayam singh yadav, shrad yadav
OUTLOOK 04 September, 2015
Advertisement