Advertisement
02 July 2022

सिंधिया ने एमवीए को बताया अपवित्र गठबंधन, कहा- महाराष्ट्र में विकास को वापस लाएगी फडणवीस-शिंदे की जोड़ी

ट्विटर

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रमों पर चुप्पी तोड़ते गुए एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का सीएम बनने की बधाई दी। सिंधिया ने शिंदे के कदम को सही ठहराते हुए कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना के गठबंधन को अपवित्र करार दिया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सिंधिया ने कहा, ''पिछले 2.5 वर्षों से महाराष्ट्र के विकास को एक अपवित्र गठबंधन (महा विकास अघाड़ी) के द्वारा बाधित कर दिया गया था। मराठा होने के नाते एकनाथ शिंदे ने एक विचारधारा के पक्ष में सही फैसला लिया है। मुझे विश्वास है कि 'फडणवीस-शिंदे की जोड़ी' महाराष्ट्र में विकास को वापस लाएगी।''

बता दें कि सिंधिया ने भी बड़ी संख्या में कांग्रेस की सरकार को गिराकर मध्य प्रदेश में सरकार बनाने में भाजपा की मदद की थी। हालांकि वे खुद राज्य कैबिनेट का हिस्सा नहीं बने, लेकिन केंद्र में उन्हें बड़ा मंत्रालय संभालने के लिए दिया गया।

Advertisement

गौरतलब है कि करीब दो हफ्ते पहले एकनाथ शिंदे ने शिवसेना में बगावत कर दी थी और इसके बाद गुरुवार (30 जून) को उन्होंने बीजेपी से मिलकर सरकार बनाई। शिंदे के खेमे में शिवसेना के 39 विधायक हैं और उनका कहना है कि असली शिवसेना उनकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: MVA, unholy alliance, 'Fadnavis-Shinde jodi', back development, Maharashtra, Jyotiraditya Scindia, BJP
OUTLOOK 02 July, 2022
Advertisement