Advertisement
03 July 2023

बगावत के बाद NCP का बड़ा एक्शन, शरद पवार ने कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और सांसद तटकरे को पार्टी से निकाला

file photo

अजित पवार की बगावत के बाद से महाराष्ट्र की सियासत गरमा गई है। अब एनसीपी ने पार्टी गतिविधियों के आरोप में प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे को पार्टी से निकाल दिया है।

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और लोकसभा सांसद सुनील तटकरे को "पार्टी विरोधी" गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में बर्खास्त कर दिया, जिन्होंने बगावत में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार का साथ दिया था।

शरद पवार ने यह कार्रवाई अजित पवार के एकनाथ शिंदे-भाजपा सरकार में उपमुख्यमंत्री के रूप में शामिल होने के एक दिन बाद की है, साथ ही आठ अन्य राकांपा विधायकों को भी मंत्री बनाया गया है। रविवार को शपथ लेने वाले मंत्रियों में तटकरे की बेटी अदिति भी शामिल थीं।

Advertisement

शरद पवार ने एक ट्वीट में कहा, ''मैं, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में, पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए सुनील तटकरे और प्रफुल्ल पटेल के नाम एनसीपी पार्टी के सदस्यों के रजिस्टर से हटाने का आदेश देता हूं।” उन्होंने अपने ट्वीट में राज्यसभा सांसद पटेल, जिन्हें पिछले महीने राकांपा का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था, और तटकरे को टैग किया।

एनसीपी की अनुशासन समिति ने अजित पवार सहित नौ विधायकों को अयोग्य करार देने के लिए प्रस्ताव पारित किया है। इन सभी विधायकों को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में अयोग्य करार दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 03 July, 2023
Advertisement