Advertisement
28 December 2020

RJD ने सीएम नीतीश की तुलना 'बच्चों' से की, कहा- फेल होने के बाद दे रहे सफाई

File Photo

अरूणाचल प्रदेश में जैसे हीं जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के 6 विधायक भारतीय जनता दल (भाजपा) के पाले आए वैसे हीं बिहार की राजनीति ने एक बार फिर से सियासी हवा का रूख मोरते हुए करवट बदल ली। अब एनडीए की अगुवाई वाली नीतीश सरकार में सब कुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है। अरूणाचल प्रदेश के 6 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने को लेकर जेडीयू ने सख्त बयान दिए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तो यहां तक कह दिया कि मुझे सीएम बनने का मन नहीं था। बीजेपी अपनी पार्टियों में से किसी को भी बना सकती थी। अब जेडीयू और बीजेपी में ठनी जंग का फायदा विपक्षी पार्टियों को दिख रहा है। इसलिए राजद बयानबाजी में जुट गई है। सोमवार को राजद ने नीतीश के इस बयान को लेकर तंज कसा। ट्वीट करते हुए विशाल यादव ने लिखा कि ये वहीं बात हो गई है कि कोई बच्चा परीक्षा में फेल हो जाए और बाद में बोले की नामांकन करवाने का मन नहीं था। यादव के इस ट्वीट को राजद ने रिट्वीट किया।

राज्य में क्राइम रेट लगातार बढ़ रहा है। आपराधिक घटनाएं हर रोज हो रही है। इस बात को लेकर विपक्ष नीतीश सरकार को घेरने में जुटी हुई है। आपराधिक मामले को लेकर सीएम नीतीश ने बीते दिनों हाईलेवल मीटिंग बुलाई थी। लेकिन, फिर भी घटनाएं नहीं रूक रही है। विशाल यादव ने कुछ अखबारों में आपराधिक घटनाओं के किए जिक्र को शेयर करते हुए लिखा, "बिहार में सिर्फ नीतीश जी सुरक्षित हैं,बाकी सब किस्मत व अपराधियों के भरोसे है।जो CM कहता हो मुझे CM बनने का मन नहीं था मगर बना दिया गया।ये तो वही बात हो गई जो विद्यार्थी अच्छा परिणाम नहीं दे पाता है तो वो बहाना बनाता है की हमें पढ़ने की इच्छा नहीं थी लेकिन नामांकन करा दिया गया।"

बिहार में सिर्फ नीतीश जी सुरक्षित हैं,बाकी सब किस्मत व अपराधियों के भरोसे है।जो CM कहता हो मुझे CM बनने का मन नहीं था मगर बना दिया गया।ये तो वही बात हो गई जो विद्यार्थी अच्छा परिणाम नहीं दे पाता है तो वो बहाना बनाता है की हमें पढ़ने की इच्छा नहीं थी लेकिन नामांकन करा दिया गया। pic.twitter.com/CXobpvAYB0

Advertisement

— Vishal Yadav (@VishalY74298958) December 28, 2020

अरुणाचल प्रदेश मुद्दे के बाद जनता दल यूनाइटेड ने पार्टी की कमान को लेकर बड़ा फैसला किया। नए राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह को नियुक्त किया गया है। जिसके बाद उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। आरसीपी सिंह ने कहा, "हम जिनके साथ रहते हैं, पूरी इमानदारी से रहते हैं। साजिश नहीं रचते और किसी को धोखा नहीं देते हैं। हम सहयोगी के प्रति ईमानदार रहते हैं लेकिन कोई हमारे संस्कारों को कमजोरी न समझे।" उन्होंने कहा कि वह यह कोशिश करेंगे कि भविष्य में इस तरह का अवसर नहीं आए और कोई पीठ में छुरा भोंक नहीं पाए। सिंह ने कहा कि वह जदयू को राष्ट्रीय पार्टी बनाने की दिशा में काम करेंगे और पूरे देश में पार्टी का विस्तार करेंगे। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार हमारे नेता हैं और उनपर कोई उंगली उठाएगा तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Nitish Kumar, Chief Minister, RJD, नीतीश कुमार, चीफ मिनिस्टर, आरजेडी, सीएम बनने का मन नहीं था, बीजेपी
OUTLOOK 28 December, 2020
Advertisement