Advertisement
11 July 2024

नीतीश के करीबी सहयोगी का दावा, जेडी(यू) बिहार के लिए विशेष दर्जे और पैकेज की करेगी मांग

file photo

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रमुख सहयोगी मनीष कुमार वर्मा, जिन्हें जेडी(यू) में शामिल होने के दो दिन के भीतर गुरुवार को एक महत्वपूर्ण संगठनात्मक पद दिया गया, ने कहा कि उनकी पार्टी केंद्र से राज्य को विशेष दर्जा या विशेष पैकेज देने की अपनी मांग को पूरा करने के लिए जोरदार तरीके से दबाव बनाएगी।

लोकसभा चुनावों में जेडी(यू) के अच्छे प्रदर्शन का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी का मानना है कि अगला विधानसभा चुनाव कुमार के नेतृत्व में होना चाहिए और उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर अभी तक कोई अन्य विचार नहीं आया है। हालांकि, उन्होंने पीटीआई से कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) अगले साल के अंत में होने वाले चुनावों के करीब इस मामले पर फैसला करेगा।

एनडीए में भाजपा और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान के नेतृत्व वाली एलजेपी और जनता दल (यूनाइटेड) के अलावा बिहार में कुछ अन्य छोटी पार्टियां शामिल हैं। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि जदयू अध्यक्ष कुमार पूर्व आईएएस अधिकारी को पार्टी का प्रमुख चेहरा बना सकते हैं। अधिकारी मुख्यमंत्री की तरह कुर्मी हैं और उनके पैतृक जिले नालंदा से आते हैं।

Advertisement

वर्मा ने उनके साथ अपने लंबे जुड़ाव को याद किया और कहा कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, वह उसे पूरा करेंगे। ओडिशा कैडर के अधिकारी वर्मा ने कुमार के अधीन नौ साल तक प्रतिनियुक्ति पर काम किया और बाद में आईएएस की नौकरी छोड़ दी, क्योंकि मुख्यमंत्री ने उन्हें कुछ प्रमुख सरकारी निकायों का सदस्य बना दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 11 July, 2024
Advertisement