Advertisement
19 January 2021

मोदी, शाह के साथ कोई राजनीतिक चर्चा नहीं, शशिकला के लिए अन्नाद्रमुक में कोई स्थान नहीः पलानीस्वामी

FILE PHOTO

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. के. पलानीस्वामी ने मंगलवार को कहा कि पार्टी से निष्कासित नेता वी के शशिकला के लिए पार्टी में कोई जगह नहीं है और  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के दौरान किसी भी राजनीति मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान तमिलनाडु हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए पलानीस्वामी ने कहा कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के साथ राज्य से संबंधित विभिन्न कल्याणकारी मुद्दों पर चर्चा हुई और चक्रवाती तूफान निवार और बुरेवी से प्रभावित किसानों के लिए राहत मांगी गयी।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से राज्य के विभिन्न मुद्दों पर अनुरोध किया, जिसमें नदियों को आपस में जोड़ने और अन्य परियोजनाओं के लिए धन की मांग भी शामिल है। प्रधानमंत्री ने विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को शुरू करने के लिए राज्य का दौरा करने पर सहमति व्यक्त की है।

Advertisement

पलानीस्वामी ने जोर देकर कहा कि मुलाकात के दौरान किसी भी राजनीतिक मुद्दे पर बातचीत नहीं हुई थी।  दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की निकटतम सहयोगी शशिकला की जेल से रिहाई से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सुश्री शशिकला के लिए अन्नाद्रमुक में शामिल होने के लिए कोई मौका नहीं है।

सुश्री शशिकला की आय से अधिक संपति के मामले में चार साल के जेल की सजा के बाद 27 जनवरी को बेंगलुरु जेल से रिहाई होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि वह इस समय पार्टी की सदस्य नहीं हैं। जब सुश्री जयललिता जीवित थी तब भी वह पार्टी की सदस्य नहीं थी।

उन्होंने कहा कि भले ही वह (शशिकला) जेल से बाहर आएं उन्हें अन्नाद्रमुक में लेने का कोई मतलब ही नहीं है। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि वह पार्टी की प्राथमिक सदस्य भी नहीं थीं। उन्होंने यह भी कहा कि सुश्री शशिकला और उनके भतीजे टीटीवी दिनाकरन द्वारा स्थापित एएमएमके के अधिकांश सदस्य पहले ही अन्नाद्रमुक में वापस आ गए है और पार्टी में शामिल हो गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 19 January, 2021
Advertisement