Advertisement
30 June 2024

मुख्यमंत्री माझी ने विदेश मंत्री से ओडिशा में संयुक्त अरब अमीरात का वाणिज्य दूतावास खोलने का किया आग्रह, जानें वजह

ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से राज्य में संयुक्त अरब अमीरात का वाणिज्य दूतावास स्थापित करने का आग्रह किया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, माझी ने नयी दिल्ली में विदेश मंत्री जयशंकर से उनके आवास पर बैठक के दौरान वाणिज्य दूतावास खोलने का आग्रह किया। इस बैठक में ओडिशा के उपमुख्यमंत्री कनक वर्धन सिंहदेव और पी.परिदा भी मौजूद थीं।

माझी ने कहा कि चूंकि ओडिशा के तमाम लोग दुबई में काम कर रहे हैं, ऐसे में उनलोगों के लिये संयुक्त अरब अमीरात का वाणिज्य दूतावास बहुत मददगार साबित होगा। उन्होंने दुबई में फंसे ओडिशा के आठ लोगों को सुरक्षित भारत वापस लाने के लिए भी विदेश मंत्री से सहयोग मांगा। बयान में कहा गया कि जयशंकर ने मुख्यमंत्री से वादा किया कि वह इस संबंध में तत्काल कदम उठाएंगे।

Advertisement

माझी ने राज्य में विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के उपायों पर भी चर्चा की, जिसमें एक अंतरराष्ट्रीय पर्यटन केंद्र की स्थापना भी शामिल है।

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने बाद में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात की और उनसे राज्य के उन जिलों में मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का आग्रह किया जहां मेडिकल कॉलेज नहीं हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Odisha Chief Minister Mohan Charan Majhi, S Jaishankar, UAE consulate, Odisha
OUTLOOK 30 June, 2024
Advertisement