Advertisement
10 March 2019

ओडिशा: सीएम नवीन पटनायक का ऐलान- लोकसभा चुनाव में 33 फीसदी टिकट महिलाओं को

ANI

ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल (बीजेडी) के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने लोकसभा चुनाव से पहले एक ऐलान किया है। एक रैली के दौरान सीएम पटनायक ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी महिला उम्मीदवारों को टिकट आवंटन में 33 फीसदी आरक्षण देगी। पटनायक इससे पहले संसद और विधानसभा में भी महिलाओं के आरक्षण की पैरवी करते रहे हैं।

पटनायक केंद्रपाड़ा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने ऐलान किया कि बीजेडी आगामी लोकसभा चुनाव में टिकट आवंटन में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देगी। उन्होंने बाद में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, 'मुझे आज केंद्रपाड़ा आकर बेहद खुशी हो रही है।'

विधानसभा में रख चुके हैं आरक्षण का प्रस्ताव

Advertisement

पटनायक इससे पहले राज्य विधानसभा में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देने का प्रस्ताव रख चुके हैं। उन्होंने कहा था कि ओडिशा को लेकर यह समर्पण दिखाना चाहिए कि यहां महिलाएं सशक्त हैं और राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे रही हैं।

चुनाव आयोग ने रविवार शाम पांच बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। इस दौरान लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जाएगा। लोकसभा चुनावों के साथ ही ओडिशा में विधानसभा चुनाव भी कराए जाएंगे, क्योंकि राज्य विधानसभा का कार्यकाल भी पूरा हो रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Odisha, Chief Minister, Naveen Patnaik, 33 per cent quota, Lok Sabha
OUTLOOK 10 March, 2019
Advertisement