Advertisement
21 June 2018

उमर अब्दुल्ला का राम माधव पर पलटवार, पूछा-विधान सभा भंग क्यों नहीं करते

file photo

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भाजपा महामंत्री राम माधव पर पलटवार किया है। उन्होंने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि यदि राम माधव द्वारा विधायकों की खरीद-फरोख्त नहीं करने की बात में सच्चाई है तो विधानसभा को भंग क्यों नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर विधानसभा भंग कर दी जाती है तो नया गठबंधन नहीं बनेगा। इसे स्थगित रखने से दलालों को बढ़ावा मिला है।

इससे पहले राम माधव ने कहा था कि उमर अब्दुल्ला इतने भयभीत क्यों हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि उनकी पार्टी के लोग उनके प्रति निष्ठावान हैं। उन्होंने कहा कि हमारी तरफ से विधायकों की खरीद-फरोख्त नही की जाएगी। लेकिन हमने देखा है कि उनकी (उमर अब्दुल्ला) की पार्टी की ओर से पहले किस तरह से खरीद-फरोख्त की गई है। कोई भी व्यक्ति इस इतिहास को नहीं भूल सकता है।

अपने विधायकों के बारे में उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उन्हें इन पर किसी भी तरह का शक नहीं है। लेकिन सभी को पता है कि मुफ्ती साहब के निधन के बाद पीडीपी में क्या हुआ था और मेहबूबा मु्फ्ती पर किस तरह से दबाव बनाया गया था।

Advertisement

उमर अब्दुल्ला ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि भाजपा और पीडीपी का अलगाव ‘फिक्स्ड मैच’ की तरह है। उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों पार्टियों ने बॉलीवुड की फिल्मों से प्रभावित होकर छल से तलाक की तैयारी की और इसकी पूर्णता की पटकथा लिखी। उमर ने कहा कि पीडीपी और भाजपा अपनी राजनीतिक रणनीति बनाने के लिए बॉलीवुड की फिल्में देख रहे हैं। उनके अलगाव की रणनीति इन्हीं फिल्मों को देखकर बनी। उन्होंने कहा कि न तो दर्शक और न ही बाकी हम सब मूर्ख हैं। उमर ने इस ट्वीट के साथ 1977 की फिल्म किस्सा कुर्सी के एक सीन को शेयर किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Omar Abdullah, national conference, ram madhav, bjp, dissolve, assembly
OUTLOOK 21 June, 2018
Advertisement