Advertisement
12 July 2016

पीएम की उच्च स्तरीय बैठक में महबूबा की अनुपस्थिति पर उमर ने उठाए सवाल

गूगल

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बैठक में राज्य का प्रतिनिधित्व नहीं होने पर महबूबा की आलोचना की जो राज्य में पीडीपी-भाजपा सरकार का नेतृत्व कर रही हैं। उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा कि वह समझते हैं कि मुख्यमंत्री बैठक में शामिल होने के लिए राज्य नहीं छोड़ सकतीं लेकिन वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए क्यों नहीं ऐसा किया गया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बैठक में राज्य का प्रतिनिधित्व नहीं हुआ। पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि हम विभिन्न प्रकार की निरर्थक चीजों के लिए वीडियो लिंक स्थापित करते हैं लेकिन जब यहां प्रक्रिया में महबूबा मुफ्ती का शामिल होना महत्वपूर्ण था, ऐसा नहीं हुआ।

हालांकि जम्मू कश्मीर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने स्पष्ट किया कि कश्मीर की स्थिति के संबंध में यह बैठक केंद्रीय मंत्रियों की थी और महबूबता की उच्च स्तरीय बैठक में कोई भूमिका नहीं थी। जम्मू कश्मीर के हालात का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार को एक उच्च स्तरीय बैठक हुई। बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरूण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और विदेश सचिव एस जयशंकर सहित अन्य लोगों ने भाग लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जम्मू कश्मीर, नरेंद्र मोदी, हिंसा, समीक्षा, प्रधानमंत्री, उच्च स्तरीय बैठक, महबूबा मुफ्ती, नेशनल कांफ्रेंस, उमर अब्दुल्ला, राजनीति, पीडीपी-भाजपा सरकार, National Conference, Omar Abdullah, Mehbooba Mufti, High level meeting, Prime Minister, Narendra Modi, Volatile, PDP
OUTLOOK 12 July, 2016
Advertisement