Advertisement
11 February 2023

देश में सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट होना चाहिए: तेजस्वी यादव

ANI

बिहार के उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि केंद्र में भाजपा नीत सरकार को गिराने के लिए विपक्षी दलों को देश में सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ एकजुट होना चाहिए।

उन्होंने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी उनके आवास पर मुलाकात की और कई मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि रांची| हम 2024 का लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे। मैंने झारखंड आने और पार्टी का काम देखने की योजना बनाई थी लेकिन लालू जी के स्वास्थ्य के कारण हम नहीं कर सके। लालू जी का प्रत्यारोपण सफल रहा। आज घर आएंगे।

उन्होंने कहा, 'हम इस बात की वकालत करते रहे हैं कि क्षेत्रीय पार्टियां जहां भी मजबूत हों, उन्हें सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना चाहिए। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी चाहते हैं कि सभी विपक्षी पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ें और केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को उखाड़ फेंके।

Advertisement

रांची में पार्टी के एक कार्यक्रम में पहुंचने के बाद राजद नेता रांची के बिरसा मुंडा हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी सत्ता से हम बीजेपी को हटाने के लिए झारखंड में लड़ने के लिए अपने गठबंधन को मजबूत बनाने के लिए काम कर रहे हैं. बीजेपी वोट खरीदने की कोशिश कर रही थी और बिहार और महाराष्ट्र में छापेमारी की धमकी दे रही थी।

सोरेन ने ट्विटर पर कहा, “बिहार राज्य के उपमुख्यमंत्री, भाई @yadavtejashwi जी से आवास पर मुलाकात की। बैठक के दौरान देश और प्रदेश से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। यादव राज्य में राजद का आधार मजबूत करने के लिए झारखंड पहुंचे और रांची के हरमू इलाके में पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे।

पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता अपने नेता का गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए यहां हवाईअड्डे पर जमा हुए। विशेष रूप से, राजद झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाली सरकार का एक घटक है और 81 सदस्यीय राज्य विधानसभा में केवल एक विधायक है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 11 February, 2023
Advertisement