Advertisement
06 February 2019

आरएसएस को सेक्युलर बताने पर महबूबा मुफ्ती का तंज- मैं इंग्लैंड की महारानी

File Photo

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर एक ट्वीट के जरिए तंज कसा। महबूबा मुफ्ती ने लिखा कि अगर आरएसएस देश का सेक्युलर संगठन है, तो मैं इंग्लैंड की महारानी हूं और इस ट्वीट को चांद से कर रही हूं। अंत में उन्होंने 'पिनाकियो' इमोजी बनाया है।

दरअसल, महबूबा मुफ्ती ने इस ट्वीट को एक खबर को रिट्वीट करते हुए किया है, जिसमें महाराष्ट्र के राज्यपाल विद्यासागर राव के उस बयान को दिखाया गया है, जिसमें वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को धर्मनिरपेक्ष संगठन बता रहे हैं।

मंगलवार को ही महाराष्ट्र के एक संस्थान में राज्यपाल विद्यासागर राव ने बयान दिया कि आरएसएस सबसे ज्यादा धर्मनिरपेक्ष और समावेशी संगठनों में से एक है, क्योंकि इस संगठन ने लोगों के अपने विश्वास का पालन करने के व्यक्तिगत अधिकार का सम्मान किया है।

Advertisement

आपको बता दें कि इससे पहले भी महबूबा मुफ्ती के कई ट्वीट चर्चा का विषय बन चुके हैं, जिसमें उन्होंने बीजेपी पर तंज कसे हैं या फिर अन्य मुद्दों पर अपनी राय रखी है।

पीएम मोदी की कश्मीर यात्रा पर किया था तंज

हाल ही कश्मीर दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब अपने भाषण की शुरुआत कश्मीरी भाषा में की थी तो उस पर भी महबूबा मुफ्ती ने टिप्पणी की। मुफ्ती ने लिखा था कि कश्मीरी भाषा में बोलना एक अच्छी कोशिश है, लेकिन ये स्पीच किसने लिखी। क्योंकि इसमें काफी शब्द ऐसे लग रहे हैं जैसे कि इन्हें चीनी भाषा में लिखा गया हो।

टूट गई थी पीडीपी-भाजपा सरकार

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के द्वारा जब राज्य में विधानसभा को भंग किया गया था, तब भी उनका और उमर अब्दुल्ला का ट्विटर पर हुआ संवाद काफी ट्रेंड हुआ था। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पीडीपी और बीजेपी साथ में सरकार चला रहे थे, लेकिन दोनों का गठबंधन टूटने के बाद सरकार गिर गई। महबूबा मुफ्ती तभी से भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PDP leader, mehbooba mufti, rss, queen of england
OUTLOOK 06 February, 2019
Advertisement