Advertisement
31 May 2018

केजरीवाल ने कहा, ‘लोग मनमोहन सिंह जैसे ‘शिक्षित पीएम’ की कमी महसूस कर रहे हैं’

File Photo

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि लोग मनमोहन सिंह जैसे ‘शिक्षित प्रधानमंत्री’ की कमी महसूस कर रहे हैं।

बेशक केजरीवाल अब पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तारीफ कर रहे हैं लेकिन 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनाव और उसके अगले साल लोकसभा चुनाव के दौरान मनमोहन सिंह केजरीवाल के भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के निशाने पर रहे थे।

केजरीवाल ने गिरते रुपये पर वॉल स्ट्रीट पत्रिका का एक लेख डालते हुए ट्विटर पर लिखा है,  ‘लोगों को मनमोहन सिंह जैसे शिक्षित प्रधानमंत्री की कमी खल रही है। लोगों को लग रहा है कि प्रधानमंत्री तो पढ़ा लिखा ही होना चाहिए।’

Advertisement

केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी के सदस्य पूर्व में भी मोदी की शैक्षणिक योग्यताओं और उनकी डिग्री की प्रमाणिकता पर सवाल उठा चुके हैं।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली में जारी जल संकट को लेकर ‘गंदी राजनीति’  करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, ‘भाजपा दिल्लीवासियों के पानी के साथ गंदी राजनीति कर रही है। दिल्ली को 22 सालों से यह पानी मिल रहा था लेकिन एकाएक हरियाणा की भाजपा सरकार ने इस आपूर्ति में भारी कमी कर दी। ऐसा क्यों? कृपया भाजपा अपनी गंदी राजनीति से लोगों को परेशान ना करें।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: kejriwal, manmonhan singh, missing, educated PM
OUTLOOK 31 May, 2018
Advertisement