Advertisement
13 July 2020

राजस्थान के सियासी संकट में नया मोड़, सचिन पायलट बोले- बीजेपी में नहीं होऊंगा शामिल

राजस्थान में जारी सियासी संग्राम के बीच इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। राज्य के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा है कि वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल नहीं होंगे। दरअसल,  सचिन पायलट और उनके 15 विधायकों की नाराजगी के बाद लगातार ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि वह भी जे पी नड्डा की उपस्थिति में आज भाजपा की सदस्यता लेंगे।

रविवार को सचिन पायलट, ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले जिसके बाद उनके भाजपा में शामिल होने की पूरी उम्मीद जताई जा रही थी पर अब सभी स्थिति को सचिन पायलट ने साफ करते हुए कहा है कि मैं भारतीय जनता पार्टी में शामिल नहीं होऊंगा।

कांग्रेस का दावा- 109 विधायक समर्थन में

Advertisement

सचिन पायलट के बयान से पहले कांग्रेस नेता अविनाश पांडे ने सोमवार को कहा कि 109 विधायकों ने मुख्यमंत्री को समर्थन पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं और कुछ विधायक अभी भी संपर्क में हैं, जिनसे आज सुबह मुलाकात होगी।  

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) राजस्थान के प्रभारी महासचिव पांडे ने कहा कि कुछ अन्य विधायक गहलोत के संपर्क में हैं और वे भी पत्र पर हस्ताक्षर करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी विधायकों को व्हिप जारी किया गया है, उनसे सुबह 10.30 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भाग लेने को कहा गया है। पांडे ने कहा, "बैठक में न पहुंचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।"

पांडे ने जयपुर में सीएम के आवास पर संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में और सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में 109 विधायकों ने पूर्ण समर्थन देने के लिए पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। वहीं, कुछ अन्य विधायकों ने भी मुख्यमंत्री से फोन पर बात की है और उन्होंने भी पत्र पर हस्ताक्षर करने की बात कही है।

राजस्थान में सियासी घमासान लगातार जारी

बता दें कि इस वक्त राजस्थान में सियासी घमासान लगातार जारी है, वहीं कांग्रेस ने दावा किया है कि भाजपा अशोक गहलोत की सरकार गिराने में लगी हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राजस्थान, सियासी संकट, सचिन पायलट, बीजेपी, नहीं, शामिल, Sachin Pilot, not join, BJP, reveal sources; speaks, Scindia
OUTLOOK 13 July, 2020
Advertisement