Advertisement
21 January 2021

पटना पुलिस और राबड़ी देवी के हाउस गार्ड के बीच झड़प, जानिए क्या है पूरा मामला

FILE PHOTO

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के हाउस गार्ड और सचिवालय थाने की पुलिस के बीच झड़प हो गई। राबड़ी आवास पर तैनात हाउस गार्ड और सचिवालय थाने कि पुलिस के बीच झड़प उस वक्त हुई जब राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मिलने वाले लोगों को सचिवालय पुलिस ने सर्कुलर रोड से हटाना शुरू किया। पटना पुलिस की एक टीम ने कथित तौर पर पूर्व सीएम राबड़ी देवी के हाउस गार्ड को बंधक बना लिया। कथित घटना गुरुवार को 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के सरकारी आवास के बाहर हुई।

सुरक्षाकर्मियों के दावे के अनुसार, कुछ नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार और पार्टी के विधायक और एमएलसी राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव से मिलने के लिए उनके आवास पर आए हुए थे। उसी समय, पटना के सचिवालय पुलिस की एक टीम वहां पहुंची और जबरन उन्हें निकालने की कोशिश करने लगी।

कुछ नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार और पार्टी कार्यकर्ता बैरिकेडिंग के अंदर खड़े थे। जिसके बाद कुछ पुलिस कर्मियों और एएसआई-रैंक के अधिकारी ने उन्हें वहां से हटाने की कोशिश की, "एक सुरक्षा अधिकारी ने दावा किया कि जब हमने पटना पुलिस की कार्रवाई पर आपत्ति जताई, तो उन्होंने हमें धमकी दी और महिला सुरक्षाकर्मियों सहित हमारे खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया।

Advertisement

आरजेडी के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि पूर्व सीएम के आवास पर विधायकों और एमएलसी की बैठक निर्धारित थी। इसलिए, यह स्पष्ट है कि एक सभा होगी, लेकिन वे यातायात आंदोलन को बाधित नहीं कर रहे थे।  गगन ने कहा कि जो लोग मौजूदा सरकार से संतुष्ट नहीं हैं, वे आम तौर पर अपनी समस्याओं के समाधान की उम्मीद में यहां आते हैं।

गगन ने बताया कि बड़े नेताओं के रूप में, हर कोई अपनी शिकायतों के समाधान की उम्मीद में वहां आता है। पटना के पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि जिन लोगों को नियुक्तियां नहीं मिलीं, उन्हें तितर-बितर किया गया। मैं पुलिस से पूछना चाहता हूं कि उन्हें कैसे पता चला कि किसे नियुक्ति मिली थी और किेसे नहीं। पटना पुलिस की यह कार्रवाई पूरी तरह से अस्वीकार्य है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शन कर्ता वहां अनावश्यक रूप से खड़े हुए थे, जिसकी वजह से यातायात बाधित हो रहा था। उन्होंने बताया कि हम केवल उन्हीं व्यक्तियों को हटा रहे हैं जिनके पास नियुक्तियां नहीं थीं।

कुछ दिनों पहले शिक्षक पात्रता परीक्षा योग्य नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों पर लाठी चार्ज किया था। उसके बाद नौकरी की मांग में राबड़ी देवी के आवास के पास इको पार्क में बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे हुए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 21 January, 2021
Advertisement